पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, सुंदरबनी में 1 जवान शहीद, 3 घायल

साक्षी सूदन 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने बॉर्डर पर तेज गोलीबारी की. पाकिस्तान के इस सीज़फायर उल्लंघन में भारत का एक जवान शहीद हो गया है. लाइन ऑफ कंट्रोल पर सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से तेज गोलीबारी की जा रही है.

इस गोलीबारी में एक जवान शहीद हुआ तो वहीं तीन जवान घायल भी हुए हैं. भारतीय जवान पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. पाकिस्तान लगातार पुंछ और राजौरी सेक्टर में तो गोलीबारी करता ही है, लेकिन अब इस क्षेत्र में भी बीते दिनों से वह सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

एक ओर पाकिस्तान बॉर्डर पर गोलीबारी कर रहा है तो फिर घाटी के अंदर भी आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चल रहा है. पुलवामा के द्रबगाम में जवानों द्वारा CASO ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों को इनपुट मिला है कि इस इलाके में आतंकी छिपे हैं.

आपको बता दें कि अभी दो दिन पहले ही जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में एक महिला विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) की संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. बंदूकधारियों ने महिला एसपीओ खुशबू जान पर दोपहर करीब 2:40 बजे को गोली मार दी थी.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से एयरस्ट्राइक के बाद से ही गोलीबारी तेज की जा रही है. पाकिस्तान रोजाना ही सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और हर बार भारत की ओर से उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. यही कारण है कि पाकिस्तान बौखला गया है.राजौरी, पुंछ और सुंदरबनी में पाकिस्तान सर्वाधिक सीजफायल का उल्लंघन कर रहा है. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को चेताया भी है कि अगर रिहायशी इलाकों में गोली बरसाई तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

साफ है कि एक तरफ से पाकिस्तान शांति की बात करता है और कहता है कि आतंक के खिलाफ लड़ने को तैयार है तो दूसरी तरफ उसकी सेना इस तरह सीजफायर तोड़ती है. पाकिस्तानी सेना गोलीबारी कर आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करती रही है.