मोर्टार शेल देखे गये

कटरा    (रोहित शर्मा) कटरा के साथ लगते गांव आरली के कालशा खड्ड में ग्रामीणों द्वारा रविवार सुबह मोटार्र शेल देखा गया। तुरंत ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्टार शेल को निष्क्रिय किया। मिली जानकारी के अनुसार मोर्टार शेल पुराना था।

रविवार सुबह जब आम दिनों की तरह गांव आरली के निवासी अपने काम में व्यस्त थे तभी गांव के साथ लगती कालशा खड्ड से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों ने मोर्टार शेल देखा और इसकी सूचना तुरंत पुलिस अधिकारियों को दी।एसडीपीओ कटरा विवेक शेखर तथा एसएचओ प्रदीप गुप्ता के साथ अन्य पुलिस अधिकारी व जवान मौके पर पहुंचे और इस मोर्टार शेल की जांच की। इसी बीच पुलिस की बम डिस्पोजल स्क्वाड की टीम मौके पर पहुंचा। इस मोटार्र शेल को निष्क्रिय किया। हालांकि 81 एमएम का यह मोर्टार शेल देखने में तो पुराना लग रहा था पर ग्रामीण इस बात को लेकर दहशत में आ गए की कैसे यह जिंदा मोर्टार शेल उनके गांव पहुंच गया।

दूसरी ओर कटरा के इतिहास में शायद यह पहली बार हुआ है कि कोई मोर्टार शेल पुलिस ने बरामद किया है। वहीं गनीमत यह रही कि पुलिस को इसकी जानकारी समय पर मिल गई वरना अगर कोई ग्रामीण इस मोर्टार शेल को अपने साथ ले जाता तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था