पाक की नई साजिश, कश्मीरी युवकों को स्कॉलरशिप का लालच देकर बना रहा है आतंकी

अमृतसर: पाकिस्तान आए दिन कश्मीर में अशांति व आतंकी घटनाओं को अंजाम देने हेतु नई-नई साजिशें तैयार कर रहा है, वहीं भारतीय खुफिया व सुरक्षा एजैंसियों ने पाक की हर साजिश को नाकाम किया है और किया जा रहा है। इस संबंधी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पाक अपनी नई साजिश के अंतर्गत कश्मीरी युवकों को स्कॉलरशिप का लालच देकर इन युवकों को स्टूडैंट वीजा पर आमंत्रित कर रहा है और इस तरीके से पाकिस्तान पहुंचे अनेक कश्मीरी युवकों को आतंकी बनाया गया है। यह भी पता चला है कि स्टूडैंट वीजा पर पाकिस्तान गए ’यादातर युवकों के दोस्त व रिश्तेदार आतंकी हैं।

सूत्रों के अनुसार कश्मीरी युवकों के वीजा हेतु पाक के हुर्रियत नेताओं द्वारा दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास में इस तरह की सिफारिश की जाती है और इन कश्मीरी युवकों को स्टूडैंट वीजा लगभग तय हो जाता है। पाक द्वारा इस साजिश के अंतर्गत इन कश्मीरी युवकों को स्टूडैंट वीजा के माध्यम से बुलाकर वहां के अनेक आतंकी संगठनों में शामिल किया गया है। वहीं कश्मीर के उन युवकों का चयन भी किया जाता है जो कि घाटी के अलगाववाद वर्ग से संबंध रखते हैं। इन कश्मीरी युवकों की पाक दूतावास से सिफारिश करने वाले नामों में आतंकवादी हाफिज सईद, सैयद सलाहुद्दीन सहित कई अन्य अलगाववादी नेता भी पाक की इस साजिश में मुख्य रूप से शामिल हैं।
इस साजिश के अंतर्गत पाक आने वाले कश्मीरी युवकों के परिवार को भारी आर्थिक सहायता भी भेजी जा रही है और जो

कश्मीरी युवक स्टूडैंट वीजा से वहां के आतंकी संगठनों के साथ जुड़ रहे हैं, उनके परिवार को आर्थिक सहायता की काली पट्टी आंखों में बांध दी जाती है। पाक की इस साजिश से जो कश्मीरी युवक गुमराह होकर आतंकी बन चुके हैं उनका अपने परिवार, दोस्त, रिश्तेदारों से सम्पर्क टूट चुका है।