Sting Operation में फंसे चौधरी संतोख, कहा-“आप धन दो, हम तुम्हे फेवर देंगे”

जालंधरः  लोकसभा चुनावों से पूर्व जालंधर के कांग्रेसी सांसद संतोख सिंह चौधरी मुसीबत में फंस गए लगते है। एक टी.वी. चैनल ने उनसे मुलाकात के दौरान पैसों के लेन-देन की बात कहीं तो उन्होंने कहा कि ऐसा होता रहता है। रिपब्लिक भारत टी.वी. चैनल ने ऑपरेशन  बिकाऊ सांसद में सांसद चौधरी से बात की तो उन्होंने छिपे कैमरे में कहा, “तुम हमें पैसा दो, हम तुम्हे फेवर देंगे।’

चौधरी ने कहा कि नोटबंदी के बाद नकदी का संकट बन गया है और इसलिए चुनावों के कारण निवेश की बात को ही स्वीकार किया जाता है। चौधरी ने खुलेआम स्वीकार किया कि नोटबंदी के कारण धन मिलना बंद हो गया था उन्होंने यह भी बताया कि कोई भी राजनेता खतरा लेने को तैयार नहीं। वसूली की प्रक्रिया अब डिजिटल हो गई है, जो अनुबंधों के पिछली प्रक्रिया से अलग है, जिसके तहत धन का लेन-देन आसानी से होता था।

सांसद ने रिपोर्टर से कहा मेरी बात सुनो,”यह कॉंट्रेक्ट बगैरह है ना ये सारे हो गए है डिजिटल। ये ऑनलाइन हो गया है सब, तो इसमें कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता है। ये रिस्की हो गया है काम।”

छिपे कैमरे से अवगत नहीं थे चौधरी। उन्होंने बताया कि जिसके पास अवैध आय के साधन थे उनके पास तो धन है पर मोदी द्वारा की गई नोटबंदी के बाद राजनेताओँ के पास कुछ नहीं रहा। जो नशीले वस्तुओं काम, स्मग्लिंग करते है उनके पास पैसा है, जिन्होंने यह धन बटौर रखा था, अब खत्म हो गया है। इस स्टिंग ऑपरेशन के बारे ‘पंजाब केसरी’ किसी तरह की भी कोई पुष्टि नहीं करता है।