मिशन 2019: PM मोदी 31 मार्च को 500 जगहों पर लाखों ‘चौकीदारों’ से करेंगे संवाद

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनांदोलन बन चुके अपने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान से जुड़े लाखों लोगों से देश के 500 स्थानों पर 31 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये संवाद करेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। प्रसाद ने कहा कि मोदी का ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान करोड़ों लोगों का एक व्यापक जनान्दोलन बन गया है। इस अभियान से डॉक्टर, इंजीनियर, पेशेवर, वकील, किसान, युवा, महिलाएं, कर्मचारी आदि जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर यह एक दिन विश्वव्यापी ट्रेंड था जबकि भारत में दो दिन तक तक ट्रेंड चला है। प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान के समर्थन में 20 लाख लोगों ने ट्वीट किए और 1680 करोड़ इम्प्रेशन आए हैं। एक करोड़ लोगों ने संकल्प लिया है और इतने ही लोगों ने इस अभियान के वीडियो को देखा है।

प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री 31 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के 500 स्थानों पर लाखों विभिन्न ‘चौकीदारों’ से संवाद करेंगे। इन लोगों में पार्टी के कार्यकर्ता, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता, पेशेवर, किसान, दलित एवं आदिवासी, पूर्व सैनिक, खिलाड़ी, महिलायें आदि शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा देश की आम जनता का अभिनंदन करना चाहती है जो करोड़ों की संख्या में इस अभियान से जुड़ रहे हैं। इसे दुनिया को असाधारण संदेश गया है कि लोग भ्रष्टाचार एवं कुशासन से लडऩा चाहते हैं। प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोगों को इस अभियान से परेशानी हो रही है।

उन्होंने कहा कि जो लोग जमानत पर हैं, जिनकी पार्टी, परिवार एवं संपत्ति संकट में है और जिनके पास छिपाने के लिए है, उन्हें ही इस अभियान से परेशानी हो रही है। केन्द्रीय मंत्री ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के चौकीदार अभियान के बारे में दिए गए बयान के हवाले से कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि चौकीदार तो अमीरों के होते हैं। उन्हें कैसे समझाया जाए कि जो लोग सत्ता में थे, वे गरीबों का करोड़ों रुपये लूट कर खा रहे थे और ये चौकीदार उसे रोकने के लिए आये हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग सुख, सुविधाओं में पैदा हुए हैं, वे टिप्पणी कर रहे हैं।