बॉर्डर पर इंडियन आर्मी को मिले 2 नए हथियार, PAK पर प्रहार तेज

राजेन्द्र भगत 

भारत की एयरस्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है. पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल पर लगातार सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है तो अब हमारे जवान भी उसे मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. भारतीय जवानों को दो नए हथियार मिले हैं, जिसके कारण पाकिस्तान को चुन-चुनकर जवाब दिया जा रहा है.

जम्मू डिविज़न के सेक्टर में भारतीय सेना नई स्नाइपर रायफल्स से पाकिस्तानी सेना को जवाब दे रही है. बताया जा रहा है कि भारत की इस जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में भारी नुकसान हुआ है.

चूंकि पाकिस्तान लगातार सीज़फायर तोड़े जा रहा है इसी वजह से भारत ने भी उसे उसकी ही भाषा में समझाने की ठान ली है. इस बार जिन दो नई स्नाइपर का इस्तेमाल किया जा रहा है, उसमें Lapua Magnum और Beretta शामिल हैं. ये दोनों रायफल अलग-अलग कैलिबर की हैं, यही कारण है कि भारतीय जवानों को पाकिस्तानी किले को भेदने में मदद मिल रही है.

Lapua Magnum स्नाइपर को एक फिनलैंड की कंपनी बनाती है, इसका इस्तेमाल अफगानिस्तान और इराक की लड़ाई में अमेरिका के द्वारा किया जा चुका है. दुश्मन के किले को भेदने के लिए इस हथियार को सबसे कारगर माना जाता है.

वहीं अगर Beretta की बात करें तो ये एक मशहूर हथियार बनाने वाली कंपनी है. इस इटालियन कंपनी के हथियारों की दुनिया भर में चर्चा है और Beretta इसकी मुख्य रायफलों में से एक है. ये कंपनी कई तरह की मैग्ज़ीन भी बनाती है.

बता दें कि एयरस्ट्राइक होने के बाद से ही पाकिस्तान बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. अभी इसी सोमवार को पाकिस्तान सुंदरबनी सेक्टर में गोलीबारी की थी, जिसमें भारत का एक जवान शहीद हो गया था. हालांकि, हर बार पाकिस्तान को बॉर्डर पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है.