विदेशी मेहमानों ने जमकर खेली होली, स्थानीय कलाकारों के साथ लगाए ठुमके

युधिष्ठिर भूदंड 

जोधपुर. मारवाड़ में होली का माहौल है और हर तरफ रंगों की बहार छाई हुई है। होली के रंगों से न केवल स्थानीय लोग, बल्कि विदेशी भी अछूते नहीं रहे। मंगलवार शाम विदेशी मेहमानों ने शहर के घंटाघर में स्थानीय लोगों के साथ जमकर होली खेली। लोक कलाकारों ने होली के गीतों का समा बांध दिया। इनके साथ विदेशी मेहमानों ने भी जमकर ढुमके लगाए।

होली की पूर्व संध्या पर शहर के घंटाघर क्षेत्र में होली फेस्टिवल मनाया जाता है। मिशन ब्लू सिटी एचीवर्स सोसायटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से विदेशी पर्यटकों को स्थानीय संस्कृति से अवगत कराया जाता है। इसमें बड़ी संख्या में पर्यटक भाग लेते हैं।

घंटाघर में कल शाम आयोजित इस कार्यक्रम में पर्यटकों के साथ पुष्पों के अलावा रंगों व गुलाल से होली खेली गई। स्थानीय लोगों को होली मनाते देख विदेशी भी पूरी तरह से होली के रंगों में सराबोर नजर आए। पर्यटकों के लिए यह कभी न भूलने वाला अनुभव रहा।

शुरुआत में पर्यटक थोड़ा हिचक रहे थे, लेकिन बाद में उन्हें यहां की संस्कृति के बारे में बताया गया। इसके बाद वे उत्साह के साथ होली खेलने में मशगूल हो गए। लोक कलाकारों के साथ उन्होंने जमकर डांस किया। इस आयोजन में शहर विधायक मनीषा पंवार ने भी भाग लिया।