प्रियंका के बचाव में उतरे सिंधिया, कहा – गंगा किसी की बपौती नहीं

भोपाल: लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही कांग्रेस महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीतिक दंगल में कूद चुकी है। इसी कड़ी में वे उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद में गंगा यात्रा कर रही हैं। उनकी यात्रा पर कई राजनीतिक नेता तरह के तरह के बयान दे रहे हैं।

मध्यप्रदेश से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बयान देते हुए कहा है कि कोई व्यक्ति जनता को करीब से जानने के लिए कोई भी माध्यम चुनना चाहता है तो इसमें किसी को कोई एतराज नहीं होना चाहिए। किसी को कोई परेशानी क्यों हो रही है? क्या गंगा किसी एक राजनीतिक दल की बपौती है? गंगा भारत माता की है? भारत में रहने वाले हर भारतीय की है। किसी एक धर्म संप्रदाय जाति धर्म की नहीं बल्कि भारत में रहने वाले सवा सौ करोड़ लोगों की है।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की जीत के पीछे प्रियंका की गंगा यात्रा के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया कहते हैं कि कांग्रेस ने हमेशा जनता के लिए संघर्ष किया है। चाहे वो किसानों की लड़ाई हो या गरीबों की या बेरोजगारी की लड़ाई हो कांग्रेस हमेशा जनता के साथ रही है। बीजेपी की तरह कांग्रेस को जुमलों की आदत नहीं है।