खन्ना में पुलिस ने दो नाकों पर 62.30 लाख की हवाला करंसी पकड़ी, छह आरोपित गिरफ्तार

, खन्ना। खन्ना पुलिस ने हवाला राशि के 62.30 लाख रुपये लेकर जा रहे छह लोगों को दो नाकों से गिरफ्तार किया है। घटना के बाद पुलिस ने लुधियाना से इनकम टैक्स (इंवेस्टीगेशन विंग) के अधिकारियों को बुलाया और पकड़ी गई रकम व व्यक्ति आइटी के हवाले करते हुए दोनों ही केस अगली जांच के लिए उन्हें सौंपे दिए। अब विभाग की जांच के बाद ही मामले की सही तस्वीर सामने आ पाएगी।

एसएसपी ध्रुव दहिया ने बताया कि नारकोटिक सैल के एएसआइ सुखवीर सिंह पुलिस पार्टी समेत प्रिंसटाइन मॉल के पास नाकाबंदी पर मौजूद थे। इसी दौरान गोबिंदगढ़ की तरफ से आ रही हरियाणा नंबर की लाल रंग की आई-20 कार को शक के आधार पर रोका गया।

कार को मनोज कुमार निवासी मान सरोवर गार्डन नई दिल्ली चला रहा था। उसके साथ विशांत अरोड़ा निवासी मान सरोवर नई दिल्ली और नरिंदर सिंह निवासी राजागढ़ राजौरी गार्डन नई दिल्ली सवार थे। तलाशी दौरान कार की डिग्गी में पड़े डिब्बे में छिपाकर रखे 49 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए गए। रकम के बारे में कोई भी ठोस सबूत व दस्तावेज व्यक्ति पेश नहीं कर सके।इसी नाके पर दूसरे केस में गोबिंदगढ़ की तरफ से आ रही दिल्ली नंबर की सफेद सविफ्ट डिजाइर कार को पुलिस ने शक के आधार पर रोका। कार को गौरव निवासी बडोहद जिला बागवत (यूपी) चला रहा था। उसके साथ आशु गोयल और राज कुमार निवासी बडोहद सवार थे। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो कार में पड़े बैग और टिफिन में छिपाकर रखे साढ़े 12 लाख रुपये बरामद हुए। ये तीनों भी रकम के बारे में कोई सबूत नहीं दिखा सके।