सौ फीसदी मतदान हो इसलिए महिलाओं ने बाइक रैली निकालकर दिया संदेश

नीलू सोनी 

रायपुर. लोकसभा चुनाव में सौ फीसदी मतदान के लिए मोर रायपुर-वोट रायपुर अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बुधवार की सुबह 400 महिलाओं ने कलेक्टोरेट परिसर से शहर के अनुपम गार्डन तक बाइक रैली निकालकर लोगों को मतदान का संदेश दिया। रायपुर संभाग के आयुक्त जीआर चुरेन्द्र और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व स्वीप के नोडल अधिकारी डाॅ. गौरव कुमार सिंह ने रैली हो हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आयोजित मतदाता जागरूकता रैली में करीब 400 महिलाओं ने बुलेट, बाइक और स्कूटी में सवार होकर मतदान जागरूकता के नारों के साथ बड़े ही उत्साह से भाग लिया। रैली जीई रोड होते हुए शहर के अनुपम गार्डन में खत्म हुई। यहां जीआर चुरेन्द्र ने उपस्थित जनसमुदाय को अपने मताधिकार का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने की शपथ दिलाई।

हर सप्ताह आयोजित होगी महिलाओं की बाइक रैली
गौरव कुमार सिंह ने कहा कि महिलाओं ने बाइक रैली के माध्यम से उन लोगों को यह संदेश दिया है जो मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते बल्कि घर में बैठे रहते हैं। उन्होंने बताया कि जिस उत्साह से महिलाएं बाइक रैली में शामिल हुई हैं इसे देखते हुए यह रैली अब हर सप्ताह शहर के विभिन्न हिस्सों में आयोजित की जाएगी।