सोपोर में 3 दिन से जारी एनकाउंटर खत्म, ढेर किए 2 आतंकी

साक्षी सूदन 

जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्ष बलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है. दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद 3 दिन से जारी मुठभेड़ भी खत्म हो गई. घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित कई सामग्री बरामद की गई. वहीं जम्मू कश्मीर के ही पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया. पाकिस्तान बीते कई दिनों से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. वहीं जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में कई आतंकवादियों को मार गिराया.

सोपोर के वारपोरा में बीते तीन दिन से मुठभेड़ जारी थी. दोनों आतंकियों के ढेर होने के बाद मुठभेड़ खत्म हो गई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक गुरुवार सुबह को आतंकियों की मौजदूगी की जानकारी मिलते ही ये मुठभेड़ शुरू हुई, जो आज (शनिवार) शाम खत्म हुई. उन्होंने कहा कि नुकसान कम हो इसके लिए सुरक्षा बलों ने सावधानी बरती, जिसके कारण मुठभेड़ तीन दिन तक चली.

बता दें कि पिछले कुछ घंटों में जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ के चार मामले सामने आए थे. बांदीपोरा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी को मार गिराया. इसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है. सभी ऑपरेशन में अब तक 9 आतंकी मारे जा चुके हैं.

गुरुवार को बारामूला में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकवादी मारे गए थे. इसके अलावा शोपियां में भी एक आतंकी मारा गया. बांदीपोरा में मारा गया अली भाई पाकिस्तान का बताया जा रहा है. श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया बारामूला के कलंतरा इलाके में नमबलनार अभियान में दो आतंकवादियों को ढेर किया गया है.