युवक का शव खेत में पेड़ से लटका मिला, हत्या की आशंका

प्रदीप कुमार 

राजेपुर : क्षेत्र के पट्टी भरखा के बाहर खेत में शीशम के पेड़ से युवक का शव अंगौछे से फांसी के फंदे से लटका मिला। पिता ने हत्या की आशंका जताई। पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का निरीक्षण कर स्थानीय लोगों से पूछताछ की।

गांव निवासी रामविलास के 20 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार का शव रविवार सुबह नरेश के खेत में खड़े शीशम के पेड़ पर अंगौछे से लटका मिला। जानकारी मिलते ही परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। एसपी डॉ. अनिल मिश्रा ने फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। एसओ राकेश कुमार ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पिता रामविलास ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति से शनिवार को पुत्र का विवाद हो गया था। उन्होंने बताया कि राजीव ने अपनी दादी रामसुखी से 20 हजार रुपये लिए थे, लेकिन उसके पास रुपये नहीं मिले हैं। राजीव की मां गुंजा की पहले मौत हो चुकी है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राजीव इससे पहले भी पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकशी की कोशिश कर चुका है। राजीव की मां की मौत के बाद रामविलास ने दूसरी शादी गिरिजा देवी के साथ की है। जिससे ओमवीर व अनुरोध दो बच्चे हैं। राजीव घरेलू कलह से परेशान था। पिता की ओर से घटना की तहरीर दी गई है। मामले की जांच कराई जा रही है। पोस्टमार्टम में फांसी की पुष्टि

डॉ. मनोज पांडेय ने शव का पोस्टमार्टम किया। जानकारी के अनुसार रिपोर्ट में युवक की मौत फांसी से होने की पुष्टि हुई है। शव की पीठ पर खरोंच के निशान मिले हैं।