पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं बोला तो घोंपा चाकू, दो गिरफ्तार

उदयपुर,  शहर के अंबामाता थाना क्षेत्र में सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां शाम एक युवक के साथ मारपीट ही नहीं की गई, बल्कि उसके पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं बोलने पर उसे चाकू घोंप दिया गया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से दो को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित की दर्ज कराई रिपोर्ट में जहां पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं बोलने पर जानलेवा हमले का जिक्र है, वहीं पुलिस ने फिलहाल मारपीट एवं जानलेवा हमले का मामला दर्ज किया है। जिसको लेकर पुलिस का कहना है कि पीड़ित की दर्ज शिकायत को लेकर जांच की जा रही है। घटना के समय मौजूद लोगों के बयान लिए जाने हैं। यदि पीड़ित की शिकायत सही पाई गई तो आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रदोह में भी मामला दर्ज किया जा सकता है।

इधर, घटना के बाद पुलिस ने पीड़ित का यहां एमबी अस्पताल में मेडिकल कराया, जिसके सर एवं गाल पर चाकू के घाव पाए गए। मरहमपट्टी के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अंबामाता थाना क्षेत्र की फतहपुरा चौकी के प्रभारी रामसिंह ने बताया कि मामले में शहीद भगवतसिंह नगर निवासी गौरवसिंह उर्फ बिट्टू पुत्र इंदरसिंह राजपूत के अलावा इसी क्षेत्र के जाकिर हुसैन को गिरफ्तार किया गया था। जिन्हें जेल भेजा जा चुका है। पहचान के लिए सोमवार को उनकी जेल में शिनाख्त परेड कराई जाएगी। घटना को लेकर गाइड गोराणा झाड़ोल निवासी राष्ट्रवर्धन सिंह पुत्र भगवतसिंह राजपूत ने उनके खिलाफ शिकायत दी है।

जिसमें बताया कि शनिवार शाम वह अपने मित्र विक्रम सिंह तथा हेमेंद्रसिंह सिसोदिया के साथ सुखेर जा रहा था। इसी दौरान आलू कच्ची बस्ती में आरोपियों ने उन्हें रोका। बताया गया कि राष्ट्रवर्धन और उसके मित्रों की आरोपियों से पूर्व में झड़प हो चुकी थी। उनके देशभक्ति को लेकर की गई पूर्व में नारेबाजी को लेकर वह उनका मजाक उड़ाया करते थे। शनिवार को भी उनके बीच कहासुनी हुई थी और इसी दौरान राष्ट्रवर्धन को चाकू मारा गया।

पुलिस का कहना है कि घटना के समय मौजूद लोगों के बयान लिए जाने हैं। हालांकि पीड़ित और उसके साथियों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं, जिनमें उन्होंने आरोपियों के पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं कहने पर चाकूबाजी किए जाने की जानकारी दी है।