मतदान प्रशिक्षण कार्यक्रम में दूषित खाना परोसने पर हंगामा, आक्रोशित कर्मचारियों ने की नारेबाजी

मीनाक्षी पारीक 

जयपुर. लोकसभा चुनाव 2019 के शांतिपूर्वक और सफल तरीके से करवाने के लिहाज से राजधानी में सोमवार को मतदान कर्मचारियों का प्रथम प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत हुई। लेकिन प्रशिक्षण का पहला दिन ही हंगामे में तब्दील हो गया।

दरअसल, बताया जा रहा है कि निर्वाचन विभाग द्वारा करवाई गई ट्रेनिंग में पोद्दार मैनेजमेंट सेंटर, खेतान पॉलिटेक्निक कॉलेज व ओटीएस में मौजूद कर्मचारियों को लंच के वक्त खाने के पैकेट्स वितरित किए गए थे।

जब कर्मचारियों ने खाना शुरु किया। तब पैकेट्स में रखी पनीर व अन्य सब्जियों में बदबू आई। यह देखकर ट्रेनिंग में आए कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। उन्होंने खाने का बहिष्कार कर दिया। कर्मचारियों ने ट्रेनिंग छोड़कर नारेबाजी शुरु कर दी और दूषित खाना परोसने का विरोध जताया। पहले दिन के प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार कर दिया।

कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें टीए-डीए दिया जाता है। इनमें डीए के 200 रुपए वेतन से काटने के बावजूद भी सड़ा हुआ खाना दिया जा रहा है। कमोबेश शहर के सभी मतदान केंद्रों से खराब खाने की खबर आ रही है। हंगामे के बाद जिला प्रशासन व निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने मामले की जानकारी ली। इसके बाद कर्मचारियों के लिए दोबारा ताजा खाना मंगवाया गया।