राठौड़ ने राहुल गांधी से पूछे 7 सवाल, कहा- नौजवान मांग रहे हैं जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वे सूरतगढ़, गंगानगर तथा बूंदी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं उनके इस दौरे से पहले भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने उन पर निशाना साधते हुए 7 सवालों के जवाब मांगे हैं।

राठौर ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह राजस्थानी वेश भूषा में नजर आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी के किसान कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ते के वादे पर सवाल उठाए।  उन्होंने पहला सवाल में पूछा कि आपका राजस्थान में स्वागत है, लेकिन यहां की जनता मांग रही है आपसे जवाब- विधानसभा चुनाव के बाद आप यहां आए, लोन माफी को लेकर ऐलान किया, लेकिन अब तक किसानों का ऋण माफ नहीं हुआ।

दूसरा सवाल: पीएम नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि की घोषणा की। 65 लाख किसानों में से 30 लाख आवेदन आए लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने वह सूची उपलब्ध नहीं कराई। किसानों का अपमान हो रहा है, उनका नुकसान हो रहा है। वे आपसे जवाब मांग रहे हैं।

तीसरा सवाल: प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 50 करोड़ व्यक्तियों को इलाज के लिए 5 लाख रुपये हर साल उपलब्ध कराने की स्कीम की घोषणा की। आपकी राज्य सरकार ने प्रदेश की भामाशाह योजना को भी बंद कर दिया, जिससे यह इलाज हो रहा था और तो और आयुष्मान भारत को भी स्वीकार नहीं किया।

चौथा सवाल: आप आ रहे हैं राजस्थान और आपके दौरे के लिए आपकी सुरक्षा में पुलिस लगी है। जबकि यहां दो दिनों में यहां 10 रेप हुए है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति आपकी सरकार की देन की है। हर महिला अपनी सुरक्षा का मांग रही है आपसे जवाब।

पांचवा सवाल: आपने विधानसभा चुनाव के दौरान हर बेरोजगार नौजवान को साढ़े तीन हजार का भत्ता प्रति माह देने का वादा किया था। मार्च निकलता जा रहा है आचार संहिता लग चुकी है। सभी नौजवान मांग रहे हैं आपसे जवाब।

छठा सवाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 10 फीसदी आरक्षण आर्थिक आधार पर देने की घोषणा की, लेकिन इसे राजस्थान में लागू नहीं किया गया। राज्य के नौजवान मांग रहे हैं आपसे जवाब।

सांतवा सवाल: देश की सुरक्षा के लिए सर्जिकल स्ट्राइक हुई एयर स्ट्राइक हुई। पाकिस्तान तो समझ आता है कि वो उसको असफल बनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन आप और आपके नेता भी उसको असफल बता रहे हैं। आप और पाकिस्तान एक ही भाषा बोल रहे हैं।