शरद पवार की विकिपीडिया प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़, बताया ‘देश का सबसे भ्रष्ट नेता’

देश चुनावी माहौल चरम पर है और हर राजनीतिक दल के कार्यकर्त्ता काफी एक्टिव है। इस बार की जंग जहां जमीनी है उससे ज्यादा सोशल मीडिया पर इस भरमार है। सोशल मीडिया पर सभी कार्यकर्त्ता काफी एक्टिव हैं और अपने-अपने ढंग से पार्टी के लिए कैंपेन कर रहे हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर नेताओं को लेकर छिड़ी जंग के बीच किसी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार की वीकिपीडिया पर प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ की है। उनका विकिपीडिया खोलने पर शरद पवार को देश का सबसे भ्रष्ट नेता बताया गया।
किसी फेक अकाउंट के जरिए शरद पवार के विकिपीडिया प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ की गई। हालांकि मामला सामने आने पर विकिपीडिया प्रोफाइल ठीक की गई और पवार को देश का सबसे वफादार नेता बताया गया।

दरअसल कोई भी व्यक्ति वीकिपीडिया पर अपना अकाउंट बनाकर किसी की भी जानकारी को अपडेट कर सकता है। इससे पहले भी कई बड़ी हस्तियों की प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ हुई है। उल्लेखनीय है कि शरद पवार इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर NCP और कांग्रेस ने गठबंधन किया है। NCP 22 और कांग्रेस 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। दोनों पार्टियों को अपने कोटे में से ही छोटे सहयोगी दलों को सीट देनी होगी। महाराष्ट्र में चार चरण में चुनाव होंगे। महाराष्ट्र की 48 सीटों पर 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।