पीएम 28 को जम्मू-कश्मीर में करेगे विजय रथ का शुभारंभ, कांग्रेस के कई नेता हो सकते हैं भाजपा में शामिल

राजेन्द्र भगत 

जम्मू । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर में 28 मार्च को भाजपा के विजय रथ का शुभारंभ करने आ रहे हैं। पहले चरण में जम्मू-पुंछ संसदीय सीट की कामयाबी के लिए प्रदेश भाजपा को मोदी की अखनूर रैली से बड़ी उम्मीदें हैं। वर्ष 2014 के संसदीय चुनाव में मोदी ने जम्मू कश्मीर में अपनी रैलियों से प्रचार अभियान को तेजी देकर तीन सीट जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। पिछली बार मोदी के नाम तो इस बार उनके काम की बदौलत राज्य में संसदीय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने की मुहिम जारी है। प्रदेश भाजपा रैली को यादगार बनाकर इस संसदीय क्षेत्र में अपने सशक्त होने का सुबूत देगी।

कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के भाजपा में शामिल होने की अटकलें

रैली में कांग्रेस के कई नेताओं को भाजपा में शामिल कर विरोधी खेमे में सियासी हलचल पैदा करने की कोशिश होगी। सूत्रों के अनुसार पीएम की मौजूदगी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री शाम लाल शर्मा, मदन लाल शर्मा,और कांग्रेस नेता शशि शर्मा भाजपा में आ सकते हैं।

रैली स्थल का निरीक्षण

अखनूर की रैली को यादगार बनाने की मुहिम को बल देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्य प्रभारी अविनाश राय खन्ना भी जम्मू पहुंच गए। खन्ना ने सोमवार को अखनूर के डूमी मालपुर में रैली स्थल का निरीक्षण कर तैयारियां का जायजा लिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना, पूर्व विधायक बाली भगत, रविंद्र शर्मा मौजूद थे। जिस जगह पर रैली हो रही है वह जम्मू जिले की रायपुर दोमाना विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है। बाद में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बैठक कर खन्ना ने जोर दिया कि संसदीय क्षेत्र के हर कोने तक पीएम का विजय संदेश पहुंचाने के लिए विशेष प्रबंध किए जाए। पार्टी नेता, कार्यकर्ता रैली को यादगार बनाने के लिए दिन-रात एक कर दें।