मुंबई में बार गर्ल थी युवती, जयपुर में होटल से दुबई में दोस्त को भेजे थे सुसाइड के लाइव वीडियो

मीनाक्षी पारीक         

जयपुर. राजधानी के जालूपुरा इलाके में होटल कुबेर में शनिवार रात खुदकुशी करने वाली मेराज खातून बानो (28) मुंबई में बार गर्ल थी। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि करीब 12 घंटे से ज्यादा समय तक वह कमरे में फंदे पर लटकी रही। उसके हाथों की नसों से खून रिसता रहा। नजदीक ही उसका मोबाइल फोन पड़ा था। इसी फोन से मेराज ने खुदकुशी से पहले दुबई में मौजूद अपने एक परिचित युवक को सुसाइड का लाइव वीडियो भेजा। इसमें वह फंदा लगाकर लटकते हुए नजर आ रही थी।पुलिस के मुताबिक खुदकुशी से पहले मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिए मेराज ने विदेश में मौजूद परिचित युवक को फोन किया। इसमें वह अपने चाकू से हाथ की नसें काटते हुए नजर आ रही है। साथ ही वह कुछ बोलती हुई भी नजर आ रही है।एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर ने बताया कि मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं लिखा था। कोई ऐसा वीडियो भी नहीं मिला, जिससे सुसाइड की वजह साफ हो। लेकिन माना जा सकता है कि अफेयर और अवसाद के चलते मेराज ने जयपुर आकर होटल के कमरे में खुदकुशी की।

दुबई में मौजूद युवक ने कहा- सोशल मीडिया से हुआ था संपर्क, कभी यहां नहीं आया

होटल के कमरे में चूहे मारने की विषाक्त दवा का पैकेट भी मिला। इसके अलावा एक चाकू भी मिला। इससे उसने हाथ की नसें काटी। मेराज के हाथ की कलाई पर आठ से दस कट के निशान मिले हैं। पुलिस ने दुबई में मौजूद उस युवक से भी बात की। उसने इतना ही बताया कि वह कभी इंडिया नहीं आया है।वह सोशल मीडिया के जरिए मेराज से संपर्क में था। वे व्हाट्सएप कॉल व वीडियो कॉल के जरिए एक दूसरे से बातचीत करते थे। फोटो भी शेयर करते थे। वहीं, मेराज के पास एक आधार कार्ड मिला। जिस पर उसकी फोटो के साथ प्रीती वाइफ ऑफ रणधीर निवासी अंधेरी, मुंबई लिखा था।

मुंबई में युवक ने बताया- कुछ साल लिव-इन में रहे, फिर अलग हो गए

पुलिस ने रणधीर से संपर्क किया। तब उसने बताया कि वह प्रीती के नाम से मेराज से मुंबई में मिला था। वे करीब दो-तीन साल तक मुंबई में लिव इन में रहते थे। तब मेराज मुंबई में ही बार गर्ल का काम करती थी। उनके तीन साल का एक बच्चा भी है, जो कि फिलहाल दिल्ली में है।डीसीपी धर्मेंद्र ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि मेराज बानो मूल रुप से दिल्ली की रहने वाली थी। उसके माता पिता नहीं है। दिल्ली में दो बहनें व अन्य रिश्तेदार रहते हैं। मेराज के खुदकुशी की सूचना पर उसकी दोनों बहनें, जीजा और अन्य परिजन सोमवार को जयपुर पहुंचे थे।