जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 48 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ दो गिरफ्तार

मीनाक्षी पारीक 

जयपुर, । राजस्थान की राजधानी जयपुर में एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने विदेशी मुद्रा का जखीरा पकड़ा है। कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए दो यात्रियों से 48 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की है। फिलहाल कस्टम विभाग ने विदेशी मुद्रा विनिमयन अधिनियम के तहत कार्रवाई कर दोनों से पूछताछ शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने इस कार्रवाई में दो यात्रियों से 48 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की गई। पकड़े गए दोनों यात्री थाई स्माइल की फ्लाइट संख्या WE344 से जयपुर से बैंकॉक जा रहे थे। इस दौरान कस्टम अधिकारियों ने दोनों यात्रियों की तलाशी ली तो उनके पास से अवैध विदेशी मुद्रा पकड़ी गई।

कस्टम विभाग के मुताबिक दोनों यात्री सूटकेस के अंदर छिपाकर विदेशी मुद्रा को बैंकॉक ले जा रहे थे। कस्टम अधिकारियों ने दोनों यात्रियों से विदेशी मुद्रा के बारें में पूछताछ की, लेकिन पकड़े गए दोनों यात्री इस अवैध मुद्रा का कोई हिसाब-किताब पेश नहीं कर पाए। फिलहाल कस्टम ने दोनों आरोपियों से विदेशी मुद्रा जब्त कर विदेशी मुद्रा विनिमयन अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है और दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है।