कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला मातोंडकर, राहुल गांधी ने किया स्वागत

बॉलिवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर राजनीति के मैदान में उतर गई हैं। वह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका स्वागत कर सदस्यता ग्रहण कराई। उर्मिला के मुंबई नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है।

खबरों के मुताबिक कांग्रेस के लिए मुंबई उत्तर सीट पर कोई भी उम्मीदवार चुनाव लड़ने को तैयार नहीं था। इसलिए पार्टी इस सीट पर किसी ऐसे उम्मीदवार को उतारना चाहती है जो बीजेपी से टक्कर ले सके। इसी सीट के लिए मराठी कलाकार आसावरी जोशी और टीवी कलाकार शिल्पा शिंदे के नाम की भी चर्चाएं थी।

45 वर्षीय उर्मिला ने मराठी फिल्म ‘जाकोल 1988’ से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। अपने फिल्मी करियर के दौरान उर्मिला ने डकैत, बड़े घर की बेटी, नरसिम्हा, चमत्कार, आ गले लग जा, रंगीला, इंडियन, जुदाई, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, दिल्लगी, खूबसूरत, जंगल जैसी कई प्रमुख फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया है।

गौरतलब है कि मुंबई उत्तर सीट से अभिनेता गोविंदा भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। गोविंदा ने 2004 को लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 5 बार सांसद रहे राम नाइक को हरा दिया था। 2009 में इस सीट से संजय निरूपम सांसद बने, 2014 में ये सीट कांग्रेस के हाथ से निकल गई। ये सीट बीजेपी का गढ़ है, मुंबई की 6 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है।