‘मैं भी चौकीदार’ पर EC का भाजपा को नोटिस, कहा- प्रचार में सेना का न करें इस्तेमाल

मैं भी चौकीदार’ कैंपेन को लेकर भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग के निशाने पर आ गई है। आयोग ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने के आरोप में भाजपा को नोटिस जारी किया है।

चुनाव आयोग ने बीजेपी के सदस्य नीरज कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिनों में जवाब मांगा है। आयोग ने नोटिस जारी कर कहा कि इस वीडियो में भारतीय सेना के जवान मौजूद हैं।  प्रचार के दौरान सेना के ड्रेस कोड और सामान का इस्तेमान नहीं होना चाहिए।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ”मैं भी चौकीदार कैंपेन” की शुरुआत कुछ समय पहले की थी। उन्होंने इस अभियान में देश के सभी नागरिकों से जुड़ने की अपील भी की है। इस अभियान के तहत बीजेपी ने एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें किसान, शिल्पकार, पत्रकार, शिक्षक आदि खुद को देश का चौकीदार बताते नजर आ रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि आयोग द्वारा 17वीं लोकसभा के चुनाव का कार्यक्रम 10 मार्च को घोषित किए जाने के साथ ही पूरे देश में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई थी। लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरण में होने है। माना जा रहा है कि आयोग ने विभिन्न दलों और व्यक्तियों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की है।