अश्विन ने ली ‘नो बॉल कंट्रोवर्सी’ की जिम्मेदारी, बोले- मैच इसलिए हारे

ईडन गार्डन के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार खेल दिखाते हुए किंग्स इलैवन पंजाब को 28 रन से हरा दिया। सोशल साइट्स पर हार का कारण कप्तान अश्विन का माना गया। क्योंकि पंजाब से मैच दूर लेकर जाने वाले आंद्रे रसेल को शमी ने पहले ही बोल्ड कर दिया था। लेकिन वह बॉल नो बॉल निकली क्योंकि अश्विन ने नियम अनुसार 4 फील्डर सर्कल के अंदर नहीं लगाए थे। अश्विन की यह चूक पंजाब पर भारी पड़े और रसेल ने महज 17 गेंदो में 48 रन जड़ दिए। हालांकि अश्विन को मैच हारने के लिए अपनी नो बॉल कंट्रोवर्सी बड़ी वजह नहीं दिखते। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद कहा कि हमें बाउंसी विकेट पर अच्छा खेल दिखाने की जरूरत थी।

Kings XI Punjab

@lionsdenkxip

Even though we couldn’t sail through to victory, plenty of positives for us today, especially in the second innings.

74 people are talking about this

अश्विन ने कहा हमने मैच में कई छोटी-छोटी गलतियां कीं। पहले तो हम मैदान का पूरी तरह से फायदा नहीं उठा पाए। मैच के दौरान एक तरफ की बाउंड्री छोटी थी। कोलकाता ने इसका पूरा फायदा उठाया। अश्विन बोले- मुझे लग रहा था कि इस ट्रैक पर 200 का लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है लेकिन यहां गलती हो गई। अश्रिन ने इस दौरान बाउंसी विकेट पर बात करते हुए कहा कि हमने पिछले चार मुकाबले मोहाली में खेले हैं। ईडन में हमें बाउंसी पिच मिली जिसके हमें आदी होना चाहिए था।

अश्रिन ने इस दौरान डैब्यू मुकाबले में पिटे वरुण चकवर्थी का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि कोई भी प्लेयर डैब्यू मैच में प्रैशर में रहता है। वरुण के साथ भी ऐसा ही हुआ। रही बात नो बॉल कंट्रावर्स की तो इसकी सारी जिम्मेदारी मैं खुद लेता हूं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपनी बाकी कमजोरियों को न देखें। आगामी मैचों में गलतियों से बचने का प्रयास करेंगे।