लोकसभा चुनाव: हीरो-हीरोइनों के आगे पार्टियां नतमस्तक

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले हीरो-हीरोइनों का पार्टियों में शामिल होने की सिलसिला बढ़ता जा हैं। हाल ही में हिंदी फिल्मों की सनसनी रही उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई हैं। आईए एक नजर डालते हैं इन हीरो-हीरोइनों पर।

90 के दशक की स्टार हीरोइन उर्मिला मातोंडकर ने बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस का पटका गले में डाल लिया। उम्मीद की जा रही है कि वह उत्तरी मुंबई से संसद के लिए अपनी राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगी। उर्मिला ने ज्वाइनिंग से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार कहे जाने वाले दिनेशलाल यादव निरहुआ भी बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। निरहुआ कई हिट फिल्में दे चुके हैं। दूसरी तरफ हिंदी भोजपुरी फिल्मों के  वरिष्ठ अभिनेता रवि किशन भी उत्तर प्रदेश से भाजपा के लिए चुनाव लडऩे को तैयार हैं उम्मीद की जा रही की उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश  की किसी सीट से लड़ाया जाएगा।

तीन दशक से भाजपा से जुड़े रहे नेता और हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा गुरुवार को कांग्रेस में शामिल होंगे और यह तय माना जा रहा है कि वह पटना से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार होंगे।

फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गई हैं। जयाप्रदा ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं भूपेंद्र यादव और अनिल बलूनी की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा। जयाप्रदा समाजवादी पार्टी से रामपुर सीट से दो बार सांसद रही हैं। फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा इस बार भाजपा के टिकट पर वहीं से चुनाव लड़ सकती हैं।