क्या दादी नूतन जैसा मुकाम हासिल कर पाएगी प्रनूतन, पहली फिल्म में दिखाया कमाल

आज ही में सलमान खान के प्राेडक्शन हाउस और नितिन कक्कड़ के निर्देशन में बनी फ़िल्म नोटबुक रिलीज हुई। जिसमें ज़हीर इकबाल और प्रनूतन बहल मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएं। बता दें कि इस फिल्म के साथ प्रनूतन अपने बॉलीवुड डेब्यू की शुरुआत कर की है, जिसमें उनके अपाेजिट जहीर इकबाल नजर आए।

बताते चलें कि प्रनूतन लेजेंडरी अभिनेत्री नूतन सिने जगत की जानी-मानी और उम्दा अदाकारा रही हैं। उनकी अदाकारी ने लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है। बंदिनी, सुजाता, सौदागर, अनाड़ी, तेरे घर के सामने जैसी फिल्‍मों ने उन्‍हें खास पहचान दिलाई। नूतन को बेहतरीन अदाकारा माना जाता है, अपने करियर में उन्होंने अलग-अलग तरह के उम्दा रोल किए। नूतन ने लगातार 5 साल बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड जीता। उन्हें पद्मश्री खिताब से भी नवाजा गया, बेहतरीन एक्टिंग के लिए आज भी याद की जाने वाली नूतन के परिवार में उन जैसी शोहरत किसी को नहीं मिली।

उनके बेटे मोहनिश बहल एक्टिंग की दुनिया में आए जरूर, लेकिन अभिनेता के तौर पर वो संघर्ष करते ही दिखे। मोहनिश को विलेन या दूसरे चरित्र भूमिकाओं के लिए छोटे मोटे रोल ही मिले, अब नूतन की तीसरी पीढ़ी ने फिल्मों में कदम रखा है। लेजेंडरी एक्ट्रेस नूतन सिने जगत की सबसे जानी मानी और उम्दा अदाकारा रही हैं। उनकी अदाकारी ने लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है। लेकिन आज ही रिलीज हुई फिल्म नाेटबुक में प्रनूतन की एक्टिंग की तारीफ की जा रही है।

यही नही बल्कि उनके डेब्यू कॉन्फिडेंट बताया जा रहा है, प्रनूतन के आने के बाद जाहिर सी बात है कि उनकी तुलना दादी से की ही जाएगी। क्या प्रनूतन अपनी दादी नूतन की तरह फेम कमा पाएंगी? फिल्मी दुनिया में प्रनूतन अपनी एक्टिंग के दम पर खरी उतर पाती हैं या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा।