अमित शाह आज गांधी नगर में दाखिल करेंगे नामांकन, उद्धव ठाकरे होंगे साथ

अहमदाबाद: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कल अपने गृहनगर गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट पर नामांकन से पहले यहां लगभग चार किमी लंबा रोड शो करेंगे जिसमें कुछ केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही साथ शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के भी मौजूद रहने की संभावना है। शाह आज शाम यहां पहुंच गये और हवाई अड्डे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।  वह कल सुबह नौ बजे यहां सरदार पटेल प्रतिमा से नाराणपुरा और अंकुर चार रास्ता होते हुए पाटीदार चौक तक रोड शो करेंगे।

इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नीतिन गडकरी के अलावा ठाकरे के उपस्थित रहने की संभावना है। यह पूरा इलाका भी गांधीनगर लोकसभा सीट के तहत आता है।  इसके बाद वह यहां से लगभग 26 किमी दूर स्थित गांधीनगर में कलेक्टर सह निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में अपना पर्चा भरेंगे। वहां भी भाजपा के कार्यकर्ता मानव शृंखला बना कर उनका स्वागत करेंगे।  ज्ञातव्य है कि गांधीनगर सीट पर दिग्गज भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी पिछली बार जीते थे। वह कुल मिला छह बार इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

उनके अलावा स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी भी वहां से एक बार जीत चुके हैं। राज्य सभा के वर्तमान सांसद शाह को भाजपा ने इस बार इस सीट के लिए चुना है।  गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में एक साथ 23 अप्रैल को मतदान होगा। नामांकन की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू हो चुकी है और चार अप्रैल तक चलेगी।  पिछली बार सभी सीटों पर भाजपा की ही जीत हुई थी।