एयर स्ट्राइकः एक महीने बाद चुनिंदा मीडियाकर्मियों को लेकर बालाकोट पहुंची पाक सेना

नई दिल्लीः पुलवामा हमले के 13 दिन बाद ही भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश के ठिकानों का खात्मा कर दिया था। भारत भले ही बालाकोट में एयर स्ट्राइक की बात दुनिया के सामने पुरजोर तरीके से रखता रहा हो लेकिन पाकिस्तान इस एयर स्ट्राइक को मानने से इनकार करता रहा है।

बालाकोट एयरस्ट्राइक के 32 दिन बाद अब पाकिस्तान की सेना पत्रकारों के एक ग्रुप को लेकर गुरुवार सुबह घटनास्थल पर पहुंची। बताया जाता है बालाकोट के कुछ इलाकों को अभी भी पाकिस्तानी अद्र्धसैनिक बलों ने घेर रखा है और यहां पर किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।बताया जा रहा है कि जिस इलाके में भारतीय वायुसेना की ओर से एयर स्ट्राइक की गई है उस पूरे इलाके को पाकिस्तान की फ्रंटियर कोर की निगरानी में रखा गया है।

सूत्रों की मानें तो 28 मार्च को पाकिस्तान की सेना ने पाकिस्तान के आठ मीडिया ग्रुप के पत्रकारों को बाकायदा सर्विस हैलिकॉप्टर से उस इलाके का दौरा कराया। सुबह 10 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक पत्रकार बालाकोट में ही रहे। इस दौरान मीडिया को ये बताने की कोशिश की गई कि भारत बालाकोट के बारे में जो बयान दे रहा है वैसा यहां पर कुछ भी नहीं हुआ है।