शिवसेना और भाजपा की विचारधारा एक, विपक्ष पर भारी होगी भगवा लहर: ठाकरे

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि उनकी पार्टी और भाजपा की विचारधारा एक है और दोनो के बीच जो मत मिन्नता और मनमुटाव था वह अब पूरी तरह समाप्त हो चुका है। ठाकरे ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गांधीनगर सीट पर नामांकन से पहले अहमदाबाद के सरदार पटेल चौक पर हुई सभा मे विपक्षी दलो पर प्रहार करते हुए कहा कि एक विचारधारा वाली दो पार्टियों के लडऩे झगडऩे से कुछ लोग खुशी मना रहे थे।

भाजपा शिवसेना का मिल गया दिल 
शिव सेना प्रमुख ने कहा कि कुछ लोगों को मेरे यहां पहुंचने से आनंद हुआ पर कुछ को पेट मे दर्द हो रहा होगा। कुछ लोग खुशी मना रहे थे कि एक विचारधारा वाले दल लड़ झगड़ रहे थे। हम में मत भिन्नता मनमुटाव जरूर था पर जब अमित भाई मेरे घर आये और बात हुई तो यह सब खत्म हो गया। शिवसेना और भाजपा की विचारधारा एक है जो हिन्दुत्व है। मेरे पिताजी (स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे) कहते थे कि हिन्दुत्व हमारी सांस है। यह रूक जाये तो कैसे चल सकते हैं।  उन्होने कहा कि विपक्ष के गठबंधन में दिल मिले या न मिले वे हाथ मिला रहे हैं पर भाजपा शिवसेना का दिल मिल गया है।

विपक्ष का नेता ​कौन है: उद्धव
ठाकरे ने कहा कि हमने यही सोचा कि पिछले पांच साल में जो हुआ हो गया पर उससे पिछले 25 से 30 साल में क्या हो रहा था। अकाली दल को छोड़ कर अन्य सभी दल भाजपा और शिवसेना को अछूत मानते थे। पता नहीं कैसे 25 साल गुजर गया। हमारा सपना सच्चाई बना। दिल्ली के तख्त पर भगवा लहरा गया। हमारा नेता एक है। विपक्ष को पूछना चाहता हूं कि आपका नेता कौन है। हमे भी सत्ता चाहिए पर हम कुर्सी के लिए पागल नहीं हो गये है। यहां जैसे भीड़ मोदी मोदी जी के नारे लगा रही है वैसे विपक्ष से बोलो कि एक नेता का नारा लगाये। उनमे न कोई सोच एक जैसी है और न एकता। हर नेता सोचता है कि वही प्रधानमंत्री बने। जब पहले ही ऐसी टांग खिंचाई होगी तो वे आगे कैसे बढ़ सकते हैं।

हम मिलकर बढ़ेंगे आगे 
शिवसेना प्रमुख ने कहा कि अमित भाई मै आया हूं मेरे पिता जी ने सिखाया है कि जिसकी भी मदद करो दिल खोल कर करो। हमने मत भिन्नता मिटा दिया है। पीछे से वार के हमारे संस्कार नहीं है। मै दिल से यहां आया हूूं। भाजपा-शिवसेना की एकजुटता की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास अब माहौल गर्म करने के लिए कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि अब देश में भगवा भगवा और भगवा ही होगा और कोई नहीं आयेगा। ठाकरे ने कहा कि हम देश को साथ मिल कर आगे बढ़ायेंगे। सभा मे शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री और लोकजनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नीतिन गडकरी ओर पियूष गोयल तथा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल भी उपस्थित थे।