धनकुबेर निकला वन विभाग का SDO, जांच में ढाई करोड़ की संपत्ति का खुलासा

उमरिया: आय से अधिक संपत्ति मामले में रीवा लोकायुक्त ने शुक्रवार सुबह 6 बजे बांधवगढ़ टाइगर रिवर्ज के धमोखर रेंज में पदस्थ एसडीओ फॉरेस्ट सतीश श्रीवास्तव के उमरिया स्थित सरकारी आवास तथा सतना के निजी निवास पर एकसाथ दबिश दी।

इस जांच में श्रीवास्तव के उमरिया आवास से ढाई लाख तो सतना के घर से साढ़े तीन लाख रुपए नकद मिले। इसके अलावा अभी तक अलग-अलग बैंकों में एक करोड़ से ज्यादा की नकदी होने की जानकारी भी मिली है। इतना ही नहीं उनके पास भारी मात्रा में सोना 4 गाड़ियां तथा कई मकान होने की भी जानकारी लोकायुक्त के हाथ लगी है। लोकायुक्त एसपी ने बताया कि एसडीओ को खिलाफ यह कार्रवाई लगातार मिल रही शिकायतों के आधार पर की गई। कुल मिलाकर एसडीओ के पास से अभी तक ढाई करोड़ की संपत्ति मिली है। मामले में उनसे लगातार पूछताछ भी जारी है।

शाम करीब 6 बजे तक लोकायुक्त टीम ने उमरिया और सतना के बैंकों में मौजूद श्रीवास्तव के सभी लॉकरों को सील कर दिया। कुछ लॉकर श्रीवास्ताव के खुद के नाम पर हैं तो कुछ पत्नी के नाम पर। यह सभी लॉकर बाद में खोले जाएंगे। उमरिया में छापे के बाद एसडीओ के सतना निवास पर जांच के लिए उनकी पत्नी को लोकायुक्त की एक टीम सतना लेकर गई। क्योंकि सतना में में उनके निवास पर ताला लगा हुआ था। श्रीवास्तव की बेटी की शादी हो चुकी है और दोनों पति-पत्नी उमरिया में ही रहते हैं। सतना के आवास से साढ़े तीन लाख रुपए नकद के अतिरिक्त 12 लाख का सोना, 6 बैंकों में 8 लाख 14 हजार रुपए मिले हैं।