महबूबा को कुमार विश्वास की चेतावनी- सुधर जाओ बुआ, ये 1947 का भारत नहीं है

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती एक बार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में घिर गई है। उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधान को खत्म करने को लेकर केंद्र सरकार को धमकी दी है जिस पर कवि डॉक्‍टर कुमार विश्‍वास ने पलटवार करते हुए कहा कि सुधर जाओ बुआ ये 1947 का भारत नहीं है।

PunjabKesariकुमार विश्वास ने महबूबा मुफ्ती के बयान को अपने ट्विटर अकॉउंट से रीट्वीट करते हुए लिखा कि बुआ, ये 1947 वाला भारत नहीं है जो तुम जैसों की घुड़की में आकर मानचित्र की कोई और काट-छांट के बारे में सोचेगा भी, बल्कि अब जो भी नेता ऐसी बात करेगा ये देश उन सबको जड़ से काट-छांट देगा। वक्त रहते सुधर जाओ कहीं बाद में वक्त ही न रहे।

दरअसल महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर केंद्र सरकार संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करती है तो जम्मू-कश्मीर और भारत के बीच का रिश्ता भी खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हम आपके साथ जिन शर्तों पर आए थे अगर वो शर्त खत्म होंगी तो हमें दोबारा सोचना होगा कि हम क्या आपके साथ बिना शर्तों के रहना चाहेंगे।

बता दें कि कुछ महीनों पहले बीजेपी के साथ जम्मू-कश्मीर की सत्ता में रहीं महबूबा मुफ्ती ने बीते दिनों भी भारत की संप्रभुता के खिलाफ कई बयान दिए थे। उन्होंने कहा था कि आग से मत खेलो, अनुच्छेद-35A से छेड़छाड़ मत करो वरना 1947 से अब तक जो आपने नहीं देखा, वह देखोगे। यदि ऐसा होता है तो मुझे नहीं पता कि जम्मू-कश्मीर के लोग तिरंगा उठाने की बजाए कौन सा झंडा उठाएंगे।