कुपवाड़ा में LoC के पास एवलॉन्च में हवलदार सतवीर सिंह की मौत

साक्षी सूदन 

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक रविवार को हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना का एक जवान शहीद हो गया. सेना के अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में हवलदार सतवीर सिंह हिमस्खलन की चपेट में आने से मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लों और सभी रैंक के अधिकारियों ने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.

बता दें कि शहीद हवलदार सतवीर सिंह उत्तर प्रदेश के मथुरा के रहने वाले थे जो हादसे के वक्त कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के नजदीक ड्यूटी पर तैनात थे. हादसे की खबर मिलते ही सेना के जवानों ने बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया लेकिन रेस्क्यू टीम जब तक सतवीर सिंह को खोज पाती, बहुत देर हो चुकी थी.

शहीद को सैन्य अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

मथुरा के रहने वाले सतवीर सिंह की शहादत पर सेना की चिनार कोर से कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. अधिकारियों के मुताबिक, सतवीर सिंह का पार्थिव शरीर सोमवार को मथुरा स्थित उनके घर भेजा जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा.

पिछले महीने भी हिमस्खलन में 7 शहीद

बता दें कि इससे पहले इसी साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मौजूद जवाहर सुरंग के पास भी भारी बर्फबारी हुई थी,  जिसमें कई पुलिसवाले चपेट में आ गए थे. इस हिमस्खलन में बर्फ का एक पहाड़ पुलिस पोस्ट पर गिर गया था, जिसके कारण 10 पुलिसकर्मी बर्फ में दब गए थे. हादसे के बाद सर्च ऑपरेशन में 3 जवानों को सुरक्षित निकाल लिया गया था लेकिन बाकी 7 जवानों की मौत हो गई थी.