भाजपा ने दिया विपक्ष को बड़ा झटका, सात पार्षदों ने ली पार्टी की सदस्यता

अजय कुमार मोदी

आगरा, जोड़ तोड़ की राजनीति सिर्फ संसदीय चुनावों में ही नहीं हो रही। नगर निगम की राजनीति में भी चल रही है। रविवार को भाजपा ने विपक्ष को बड़ा झटका दिया। नगर निगम के सात पार्षदों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले पार्षदों में छह निर्दलीय और एक बसपा के पार्षद हैं। रविवार दोपहर जयपुर हाउस स्थित पार्टी कार्यालय पर मेयर नवीन जैन ने पार्षदों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस दौरान आगरा सुरक्षित सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे भी मौजूद थे।

ऐसे बदली सोच

निर्दलीय से भाजपा के दल में शामिल हुए पार्षद रवि माथुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाएं, राष्ट्रवाद को लेकर उनकी नीति, गरीबों को आवास, महिलाओं के लिए उज्जवला योजना, स्वच्छता अभियान जैसी बातों ने प्रभावित किया लेकिन अब तक शहर में कोई ऐसा जनप्रतिनिधि नहीं दिख रहा था जो वाकई में विकास कार्य करे। अब जब भाजपा के प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल चुनाव में खड़े हुए तो लगा कि अब शायद शहर का विकास सही मायने में हो सकेगा। रवि माथुर ने आगे बताया कि प्रो बघेल पढ़े लिखे और व्यवहार कुशल व्यक्ति हैं। वे दो बार सांसद रह चुके हैं और वर्तमान में मंत्री भी हैं। इसके अलावा शहर के मेयर नवीन जैन ने अब तक अपने कार्यकाल में शहर की छवि को काफी सुधारा है। उन्होंने कहा कि मेयर के सामने जब भी कोई समस्या रखी या भ्रष्टाचार का मामला संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने उसपर तुरंत कार्रवाई की है।