बीएसएफ ने बॉर्डर के पास पाकिस्तानी युवक को पकड़ा, पाक करंसी भी हुई बरामद

डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर). गुरदासपुर जिले के कस्बा डेरा बाबा नानक इलाके में सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया। सियालकोट के रहने वाले इस युवक के पास से पाक करंसी भी बरामद की गई। बीएसएफ उससे पूछताछ कर रही है।

युवक की पहचान पहचान पाकिस्तान में गांव उचियां खरोड़ियां जिला सियालकोट तहसील दस्का के रहने वाले 37 वर्षीय माेहम्मद नवाज के रूप में हुई है। इस बारे में बीएसएफ की 10 बटालियन के कंपनी कमांडर जालिम प्रसाद ने बताया कि 30 मार्च की रात 8:35 बजे पाकिस्तान की ओर से नंगली पोस्टर पर बनी भारत-पाक सीमा की तारों को पार करके एक व्यक्ति भारत की ओर घुसा। वह फैंसिंग से करीब 10 मीटर दूर भारत की ओर बनी धुस्सी बंध पर चढ़ गया। हिलजुल होती देख बीएसएफ के जवानों ने चेतावनी दी, लेकिन वह वहीं पर नहीं रुका। इसके बाद जवानों ने उसे काबू कर लिया।

तलाशी लेने पर उससे 590 रुपए पाकिस्तानी करंसी, एक पहचान पत्र, घड़ी बरामद हुई है। बीएसएफ के जवानों ने उसका मेडिकल कलानौर के सरकारी अस्पताल में करवाने के बाद उसे थाना डेरा बाबा नानक की पुलिस को सौंप दिया है। थाना डेरा बाबा नानक के एसएचओ मुख्तयार सिंह ने बताया कि बीएसएफ ने घुसपैठिये को पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस उससे पूछताछ करने में लगी है। पूछताछ के बाद कार्यवाई की जाएगी।