मुलायम का बड़ा बयान,कहा- चुनावी नतीजों के बाद तय होगा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का फैसला चुनावों के बाद होगा। अपने गढ़ मैनपुरी में शक्ति प्रदर्शन कर नामांकन पत्र भरने के बाद मुलायम ने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा को बहुमत मिलेगा और सभी पार्टियां मिलकर भाजपा को पराजित करेंगी। मैं सिर्फ लोकसभा का उम्मीदवार हूं।

जानकारी मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आजमगढ़ सीट से मौजूदा सांसद मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को मैनपुरी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। मैनपुरी में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए यादव अपने परिवार के साथ सुबह इटावा से रवाना हुए। उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव को छोड़कर उनका पूरा परिवार साथ था।

नामांकन के समय उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, मुख्य राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेंद्र यादव, सांसद तेज प्रताप यादव भी मौजूद थे। मुलायम सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा सीट पर 4 बार जीत हासिल कर चुके हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने साढ़े 3 लाख के अंतर से विजय प्राप्त की थी। हालांकि बाद में सीट छोड़ने के बाद उप चुनाव में तेजप्रताप यादव सांसद बन गए। इस बार भी गठबंधन ने मुलायम सिंह यादव को ही प्रत्याशी बनाया है।