किम जोंग-नाम हत्याकांड : दूसरी आरोपी महिला ने स्वीकार किया ये आरोप

कुआलालंपुरः उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के सौतेले भाई किम जोंग-नाम की हत्या में घातक नर्व एजेंट का इस्तेमाल करने वाली वियतनामी महिला ने सोमवार को ‘खतरनाक हथियार से नुकसान पहुंचाने’ के कुछ आरोप को स्वीकार किया है। यह वियतनामी महिला इस मामले में दूसरी आरोपी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मलेशियाई अभियोजकों ने दोआन थी हुआंग के खिलाफ हत्या के आरोप को कम करने का प्रस्ताव दिया। बीते महीने अपने सह आरोपी इंडोनेशियाई नागरिक सिति एसियाह की रिहाई के बाद से हुआंग एकमात्र संदिग्ध है जो अभी भी सलाखों के पीछे हैं।

हुआंग अदालत में अभियोजकों के हत्या के आरोप को हटाकर इसकी जगह पर कुछ आरोप लगाने के प्रस्ताव को सुनकर मुस्कुराई। न्यायाधीश ने हुआंग को तीन साल व चार महीने की सजा सुनाई, जो फरवरी 2017 की गिरफ्तारी की तिथि से शुरू होगी। इसका मतलब है कि वह हिरासत से अगले साल रिहा हो सकती है। हुआंग दो आरोपी महिलाओं में एक है जिस पर फरवरी 2017 में किम जोंग-नाम की हत्या का आरोप है।

रिपोर्ट के मुताबिक, हुआंग के वकील हिसयम तेह पोह तेईक ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम ने अटॉर्नी जनरल से हुआंग के खिलाफ आरोप पर फिर से विचार के लिए एक अर्जी दाखिल की थी। तेह ने अदालत से कहा कि अटार्नी जनरल द्वारा इसे स्वीकार किया गया है और यह वही है जिसे हम आज सुबह होते हुए देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए हम अटॉर्नी जनरल का आभार प्रकट करते हैं।