ट्रांसपोर्टर ने साथियों के साथ लूटा था 26 लाख का चमड़ा लदा ट्रक, चार गिरफ्तार

कानपुर, । नौबस्ता में हाईवे पर चमड़े से भरे ट्रक लूट की वारदात को न्यू आजादनगर के ट्रांसपोर्टर ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस ने ट्रांसपोर्टर समेत 4 आरोपितों को गिरफ्तार कर सोमवार दोपहर घटना का पर्दाफाश कर दिया। ट्रांसपोर्ट गोदाम से लूट गया 26 लाख रुपये का चमड़ा व कार बरामद की गई है।
इस तरह दिया था लूट को अंजाम
21 फरवरी की रात उन्नाव व शहर की 14 टेनरियों से चमड़ा लेकर ट्रक चालक दिल्ली जाने के लिए निकला था। बिधनू थानाक्षेत्र में नौबस्ता हाईवे पर तेज रफ्तार कार ने ओवरटेक करके ट्रक को रोक लिया था। कार से उतरे बदमाशों ने चालक को नशे का इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर दिया था। इसके बाद ट्रक ले जाकर पूरा चमड़ा उतर लिया था। इसके बाद ट्रक व चालक को हाईवे पर लाकर छोड़ दिया था।
सर्विलांस की मदद से हत्थे चढ़े
सर्विलांस की मदद से सुराग हाथ लगने पर पुलिस ने सोमवार को घटना का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने न्यू आजाद नगर के ट्रांसपोर्टर विनोद पांडेय, उसके दोस्त अचलगंज उन्नाव निवासी ऋषभ तिवारी, उसके गांव के दो दोस्त आदित्य सिंह व सुकेश रावत को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पकड़े आरोपितों ने घटना की स्वीकारोक्ति की। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर न्यू आजादनगर में विनोद के गोदाम से पूरा चमड़ा बरामद किया है। आदित्य व सुकेश उन्नाव की ही लेदर फैक्ट्री में काम करते हैं और उन्होंने ही रेकी की थी। एसएसपी अनन्तदेव तिवारी ने बताया कि विनोद के चालक राजन की तलाश की जा रही है। उनके आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है।