AAP- कांग्रेस बठबंधन पर फिर चर्चा, राहुल ने शीला और चाको के साथ की बैठक

लोकसभा चुनाव 2019 में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर मंगलवार को सुबह पार्टी की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष शीला दीक्षित और प्रभारी पीसी चाको के साथ एक बैठक की।

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में आप के साथ गठबंधन पर जल्द निर्णय हो सकता है। दरअसल आप के साथ गठबंधन को लेकर अब तक दिल्ली कांग्रेस के नेताओं में दो राय सामने आई है। पिछले दिनों  राहुल गांधी के साथ बैठक के दौरान डीपीसीसी अध्यक्ष शीला दीक्षित और तीनों कार्यकारी अध्यक्षों राजेश लिलोठिया, देवेंद्र यादव और हारून यूसुफ तथा पूर्व अध्यक्ष जेपी अग्रवाल ने गठबंधन का विरोध किया तो अजय माकन, सुभाष चोपड़ा, अरविंदर सिंह लवली तथा कुछ अन्य नेताओं ने तालमेल के पक्ष में राय जाहिर की।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है, जहां शीला दीक्षित खेमा अरविंद केजरीवाल के साथ गठबंधन के खिलाफ है, वहीं पीसी चाको और दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्‍यक्ष अजय माकन आप के साथ गठबंधन चाहते हैं। पिछली बार हुई बैठक में दिल्‍ली कांग्रेस के नेता गठबंधन से इनकार कर चुके हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में सभी सात सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे। 23 मई को मतगणना होगी।