कन्हैया कुमार पर टिप्पणी कर फसे संजय राउत, EC ने भेजा नोटिस

मुम्बई के जिला निर्वाचन कार्यालय ने शिवसेना के सांसद संजय राउत को आचार संहिता के कथित उल्लंघन करने के सिलसिले में नोटिस जारी किया है। मामला भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर उनकी टिप्पणी से जुड़ा है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादक राउत ने रविवार को प्रकाशित एक लेख में कहा था कि कुमार को चुनाव में हराया जाना ही चाहिए, चाहे इसके लिए भाजपा को ईवीएम से छेड़छाड़ ही क्यों न करनी पड़े

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कुमार बिहार की बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। राउत ने मराठी समाचार पत्र के एक लेख में कहा था कि कुमार एक जहर की बोतल  हैं और उन्हें संसद ना पहुंचने दें। इस बयान के बाद राज्यसभा सांसद को सोमवार को नोटिस जारी कर बुधवार तक जवाब मांगा गया।

चुनाव आयोग इस पर आगे की कार्रवाई करेगा। राउत से सम्पर्क करने पर उन्होंने कहा कि वह नोटिस का जवाब देकर अपना रुख स्पष्ट करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने जो ‘सामना’ में लिखा था उसके संबंध में मुझे नोटिस मिला है। हम चुनाव आयोग का सम्मान करते हैं और दिए वक्त में नोटिस का जवाब देकर अपना रुख स्पष्ट करूंगा। इस बीच, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 10 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस और उडऩ दस्ते ने महाराष्ट्र में 75.78 करोड़ रुपये की नकदी और अन्य सामान जब्त किए हैं।