IPL 2019: राजस्थान- बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर

जयपुर: आईपीएल-12 में अपने पहले तीनों मैच गंवा चुकी राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें मंगलवार को जब आमने-सामने होंगी तो एक टीम का खाता खुलना तय है। राजस्थान और बेंगलुरु इस समय आईपीएल 12 की फिसड्डी टीमें हैं। राजस्थान सातवें और बेंगलुरु आठवें स्थान पर हैं। कल दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा था।

राजस्थान को अब तक किंग्स इलेवन पंजाब से 14 रन से, सनराइजर्स हैदराबाद से 5 विकेट से और चेन्नई सुपरकिंग्स से आठ रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि बेंगलुरु को चेन्नई से 7 विकेट से, मुंबई इंडियंस से 6 विकेट से और हैदराबाद से 118 रन से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही टीमों के साथ समस्या है कि उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही निराश कर रही है जबकि दोनों के पास स्टार खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। भारतीय कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली बेंगलुरु टीम के कप्तान हैं लेकिन वह भी अपनी टीम को प्रेरित नहीं कर पा रहे हैं।

हैदराबाद से 118 रन की हार के बाद विराट ने कहा था, ‘यह हमारी अब तक की सबसे खराब हार है। हमने सभी विभागों में काफी खराब प्रदर्शन किया। इसके बावजूद हम निराश नहीं हैं। अभी हमारे पास 11 मैच बाकी हैं और हम चीजों को बदल सकते हैं। हमें राजस्थान के खिलाफ अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। जब चीजें हमारे अनुकूल न जा रही हों तो हमें विजयी लय हासिल करने के तरीके ढूंढने होंगे। अगला मैच हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।’ विराट जैसी स्थिति में राजस्थान के कप्तान अजिंक्या रहाणे भी हैं और उनके लिए भी अगला मैच बहुत महत्वपूर्ण है। रहाणे ने कहा, ‘मैं बहुत निराश हूं। हमने चेन्नई के खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी लेकिन गेंद से आखिरी पांच ओवरों में मैच हमारे हाथ से निकल गया। हमें मैचों में होते-छोटे पल जीतने होंगे। हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं और थोड़ी किस्मत से हमारा भाग्य बदल सकता है।’

राजस्थान के पास रहाणे, जोस बटलर, टूर्नामेंट में पहला शतक जमा चुके संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ और बेन स्टोक्स जैसे शानदार खिलाड़ी हैं जबकि बेंगलुरु के पास विराट, एबी डिविलियर्स, मोईन अली उमेश यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस मुकाबले में अंतिम परिणाम कुछ भी रहे लेकिन इतना तो तय है कि एक टीम के खाते में दो अंक जुड़ जाएंगे।