देश को तोड़ने वाला है कांग्रेस का घोषणापत्र: जेटली

नई दिल्ली: कांग्रेस के घोषणापत्र पर टिप्पणी करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी के टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले दोस्तों ने तैयार किए हैं। ये राष्ट्र की एकता के खिलाफ और देश को तोडऩे वाला काम करते हैं। उन्होंने कहा कि इस घोषणापत्र में कई बातें ऐसी हैं जो खतरनाक हैं।

अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा कर रही है कि वह देशद्रोह के अपराध को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जमानत देना नियम बनाने का वादा किया गया है। जेटली ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र मेें जम्मू-कश्मीर के लिए पूरा पेज लिख दिया है, लेकिन कश्मीरी पंडित के लिए एक जिक्र भी नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सेक्युलेरिज्म में कश्मीरी पंडितों के लिए आंसू नहीं है।

गरीबी पर करेंगे ‘न्याय’ से वार, किसानों के लिए होगा अलग बजट 
आपको बतां दे कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें गरीबों को न्यूनतम आय योजना (न्याय) के तहत सालाना 72 हजार रुपए देने और किसानों की स्थिति सुधारने के लिए अलग बजट के प्रावधान का वादा किया गया है। पार्टी ने सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा की उपलब्धता, सरकारी सेवाओं की 22 लाख रिक्तियों को भरने, ग्रामीण स्तर पर हर साल लाखों युवाओं को रोजगार देने, राफेल एवं भ्रष्टाचार के अन्य मामलों की जांच कराने, राष्ट्रीय एवं आंतरिक सुरक्षा पर जोर देने तथा अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं के विकास के लिए कदम उठाने जैसे कई प्रमुख वादे किए हैं।