शराब पीकर आर्मी जवान ने ट्रेन में किया हंगामा, पुलिसकर्मियों को दी केंद्रीय मंत्री के नाम की धमकी

होशंगाबाद: जिले के इटारसी में मंगलवार को नशे में धुत्त एक आर्मी जवान ने पठानकोट एक्सप्रेस में जमकर हंगामा किया। यहां तक कि यात्रियों के बैग इधर उधर फैंकने शुरु कर दिए। जिस पर पुलिस को बुलाना पड़ा। जब पुलिस ने समझाइस दी तो उनसे भी गाली गलौज करने लगा। हद तो तब हो गई जब वह पुलिस जवानों को ही केद्रिय मंत्री के नाम पर धमकाने लगा। पुलिस ने आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को 105 इवेंट बटालियन में पदस्थ गुलाबगंज विदिशा निवासी आर्मी जवान मनीष सिंह डांगी पुत्र जगवीर सवार सिंह छुटि्टयां लेकर घर लौट रहा था। उसने रास्ते में शराब पी ली और विदिशा नहीं उतर सका। नशे में धुत आर्मी जवान ने पहले तो जमकर हंगामा किया और फिर यात्रियों के लगेज इधऱ-उधर फेंकना शुरु कर दिए। जब कोच में बैठे कुछ फौजी उसे समझाने आए तो उनके साथ भी अभद्रता की। जब टीसी के बुलाए जाने इटारसी स्टेशन पर आरपीएफ जवान चंद्रमोहन यादव, एएसआई एचएस यादव ने उसे उतारा तो वह गाली गलौच करने लगा। इतना ही नहीं उसने पुलिस पूछताछ में गलत जानकारी दी और अपना पता भी गलत बताया। पुलिस ने उसकी तलाश ली तो उसकी जेब से मोबाइल, परिचय पत्र बरामद किया, ट्रेन का टिकट या वारंट नहीं था।

पुलिस कर्मियों को दी केन्द्रीय मंत्री की धमकी

हद तो तब हो गई जब पुलिस के जवानों ने उसे समझाया तो कहने लगा कि अभी केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को फोन करता हूं, तुम सबको देख लूंगा। मैने तुम सबकी तस्वीर आंखों में कैद कर ली है, अब किसी को नहीं छोड़ूंगा। पुलिस जब उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाने लगी तो उसने जूते नहीं पहने और नंगे पैर अस्पताल गया। एएसआई यादव ने बताया कि उसके खिलाफ धारा 145, 146 रेलवे एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। उसे रेलवे कोर्ट भोपाल में पेश किया जाएगा।