ब्रैथवेट के 4 छक्के मार इंडीज को टी-20 विश्व कप दिलाने के 3 साल पूरे

नई दिल्ली : वैस्टइंडीज के क्रिकेटर कार्लोस ब्रैथवेट ने तीन साल पहले आज ही के दिन वैस्टइंडीज को दूसरी बार टी-20 का खिताब दिलाया था। इंंगलैंड के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में हुए इस फाइनल मैच के दौरान इंडीज को आखिरी 6 गेंदों में 19 रनों की दरकार थी जिसे ब्रैथवेट ने चार छक्के मारकर पूरा कर दिया। इंडीज को सनसनीखेज जीत दिलाकर ब्रैथवेट रातों रात सुपरस्टार बन गए थे। उनकी चार छक्कों की वीडियो जल्द ही यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वीडियो में शूमार हो गई थी।
देखें 4 छक्कों की वीडियो-

jasmeet@jasmeet047

Carlos Brathwaite’s 4 x Sixes to Win 2016 https://www.icc-cricket.com/video/188168 

See jasmeet’s other Tweets

मैच जीतने के बाद यह बोले थे ब्रैथवेट
ट्वंटी-20 विश्वकप के खिताबी मुकाबले के हीरो रहे वैस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लाेस ब्रेथवेट ने फाइनल मैच के अंतिम 5 मिनट को याद करते हुए कहा है कि उन क्षणों में मोर्लान सैमुअल्स ने उन्हें हर बॉल को हिट करने को कहा था। हमें अंतिम 6 गेंदों पर 19 रन की जरूरत थी। हमें पता था कि गेंद क्रिस जार्डन के हाथों में थमाई जाएगी और वह शानदार यॉर्कर ही मारेंगे। ऐसे में अंतिम ओवर में सैमुअल्स मेरे पास आकर कहने लगा कि कुछ भी हो वह रन लेने के लिए भागेगा और मुझे हर बॉल को सिर्फ हिट करना है। मैं सिर्फ हिट कर रहा था। बाद में देख रहा था कि बॉल मैदान कवर कर गई है या नहीं।

ब्रैथवेट के पर्दापण के समय था मां को कैंसर 
कार्लोस के मुश्किल के दिनों को बहुत कम लोग जानते हैं। उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण ऐसे समय हुआ जब उनकी मां कैंसर से जूझ रहीं थीं। जब वह अपनी टीम को जिताने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे थे ठीक उसी समय उनकी मां की कीमोथेरेपी चल रही थी। ब्रेथवेट वे अकेले में रोते थे, लेकिन मां को बताना नहीं चाहते थे। उन्होंने अपना सिर मुंडाया और तस्वीर मां को भेजी थी। वे बताना चाहते थे कि मां आपके साथ हूं। लेकिन मां खुश थी कि बेटा देश के लिए खेल रहा है।