लीकेज सुधारने कल शहर में नहीं होगी पानी की सप्लाई

सागर

शिरीष सिलकारी 

कजलीवन मैदान के बाजू में टंकी की मुख्य लाइन में हुए लीकेज सुधार के लिए 4 अप्रैल को शहर में पानी की सप्लाई नहीं होगी। यह लीकेज करीब 15 दिनों पहले हुआ था। जिसके कारण सड़क पर पानी भर रहा था। जल प्रदाय शाखा के मुताबिक चार अप्रैल को होने वाली सप्लाई पांच और पांच अप्रैल की सप्लाई 6 अप्रैल को होगी।

राजघाट के लगातार गिरते जल स्तर को देखते हुए शहर में मुख्य लाइनों में सुधार किया जा रहा है। यह दो महीने में चौथी बार है जब राजघाट बांध से सप्लाई को बंद किया गया है। अभी तक शहर के पांच बड़े लीकेज हॉक कैंटीन, क्रिश्चियन कॉलोनी, पुलिस कंट्रोल रूम, 26 नंबर रेलवे गेट, तिली तिगड्डा में सुधार के बाद भी शहर में छोटे-छोटे लीकेजों से कीमती पानी बह रहा है। जिनमें भी सुधार की जरूरत है।

लीकेज मेंटनेंस प्रभारी अकील खान का कहना है कि सप्लाई केवल बड़े लीकेज सुधार के दौरान प्रभावित होती है। छोटे लीकेजों की जानकारी मिलते ही सुधार दिया जाता है। हाल में ही काकागंज का लीकेज एक घंटे में ही रिपेयर कर दिया गया था।

राजघाट का लगातार गिर रहा जल स्तर

राजघाट का लगातार जल स्तर गिर रहा है। बताया जा रहा है कि अभी सेना को सप्लाई के कारण बांध में पानी कम हो रहा है। जैसे ही सेना की पूर्ति हो जाएगी। बांध में पानी को सहेजने के प्रयास शुरू किए जाएंगे। बुधवार को नगर निगम और सेना के अफसरों द्वारा संयुक्त दौरा कर बांध से छोड़े जा रहे पानी पर निर्णय लिया जाएगा।