शादी से इनकार किया तो 17 साल के लड़के ने लड़की को जिंदा जलाया

विदिशा। विदिशा जिले के हैदरगढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह शादी से इनकार करने से नाराज एक 17 साल के लड़के ने अनुसूचित जाति वर्ग की लड़की को केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया।

गंभीर हालत में लड़की को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उसे भोपाल रेफर किया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक किशोरी 70 फीसदी जली हुई अवस्था में अस्पताल आई थी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

हैदरगढ़ टीआई जयपाल इवनाती ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव में 17 वर्षीय एक लड़के का

अपनी ही हमउम्र लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी के चलते वह मंगलवार की रात को लड़की के घर पहुंचा और उसने शादी का प्रस्ताव रखा। लेकिन लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया।

इसी से नाराज होकर बुधवार सुबह करीब 6 बजे वह फिर लड़की के घर पहुंचा। उस वक्त लड़की के माता-पिता खेत पर गए हुए थे। घर पर उसकी छोटी बहन थी। लड़के ने मौका देखकर लड़की के शरीर पर केरोसिन डाल दिया और आग लगा दी। लड़की 70 फीसदी जल गई थी।गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल से भोपाल रेफर कर दिया गया है। टीआई ने बताया कि लड़की के मृत्युपूर्व बयान के आधार पर आरोपित लड़के के खिलाफ हत्या के प्रयास और दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। इस मामले की जांच एसडीओपी करेंगे।