गौर ने किया आडवाणी के ब्लॉग का समर्थन, कहा- BJP किसी को देशद्रोही नहीं कहती

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने शुक्रवार को अपने बंगले पर मीडिया से चर्चा के दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता व मार्गदर्शक मंडल के सदस्य लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि अटल जी ने इंदिरा गांधी जी को दुर्गा कहा था यही हमारा आदर्श है। अटल जी को कश्मीर का पक्ष रखने के लिए इंदिरा गांधी और नरसिम्हा राव ने यूरोप में प्रतिनिधि बनाकर भेजा था, ये आदर्श राजनीति है।

डेमोक्रेसी में कभी हम कभी वो विपक्ष में रहेंगे। वही उन्होंने कहा कि देश के खिलाफ बोलने वाले, देश के टुकड़े करने वालो को हम देश द्रोही नहीं कहते, ये उनकी समझ है। क्या अपने घर के टुकड़े करने का कौन सा महान काम कर रहे है, जोड़ने का काम करना चाहिए। बीजेपी और अन्य देश की पार्टी वो किसी को देशद्रोही नहीं कहती।

बता दें कि, ब्लॉग में आडवाणी ने बीजेपी की वर्तमान कार्यशैली और तौर तरीकों पर सवाल खडे किए है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने असहमति रखने वालों को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं कहा।हमने कभी भी राजनीतिक विरोधियों को दुश्मन या देशविरोधी नहीं माना। बीजेपी हमेशा मीडिया सहित हमारे सभी लोकतांत्रिक संस्थानों की स्वतंत्रता, अखंडता, निष्पक्षता और मजबूती की मांग करने में सबसे आगे रही है। आडवाणी के इस बयान का मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और उनका समर्थन किया है।