नसीरुद्दीन शाह समेत 600 हस्तियों की लोगों से अपील- ‘न दें BJP को वोट, सत्ता से करें बाहर’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में बॉलीवुड से जुड़ी कई बड़ी हस्तियों को ट्वीट करके लोकसभा चुनाव में लोगों को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने को प्रेरित करने की अपील की थी। वहीं खबर है कि बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह समेत थियेटर और आर्ट से जुड़ी 600 से ज्यादा हस्तियों ने लोगों से भाजपा को वोट न देने की अपील की है। इन सभी हस्तियों ने पत्र लिखकर लोगों से अपील की कि इस बार भाजपा को सत्ता में नहीं लाने के लिए वोट करें। अपील करने वाली हस्तियों में नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, अमोल पालेकर, एमके रैना और उषा गांगुली आदि शामिल हैं।

सभी हस्तियों ने पत्र में कहा कि भारत की और इसके संविधान की अवधारणा खतरे में है इसलिए भाजपा को वोट न करें। यह पत्र गुरुवार को जारी किया गया था। इस पत्र को 12 भाषाओं में तैयार करके आर्टिस्ट यूनाइट इंडिया वेबसाइट पर डाला गया है। पत्र में लिखा गया है कि इस बार के चुनाव देश के इतिहास में काफी गंभीर हैं। मौजूदा सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है। इन हस्तियों ने कहा कि भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए बढ़चढ़ कर वोट करें।

पत्र पर शांता गोखले, महेश एलकुंचेवार, महेश दत्तानी, अरूंधती नाग, कीर्ति जैन, अभिषेक मजूमदार, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, लिलेट दुबे, मीता वशिष्ठ, मकरंद देशपांडे और अनुराग कश्यप के साइन हैं।