कांग्रेस बताए गरीबों को कैसे देंगे 72 हजार, बचकानी बातें कहकर कर रहे गुमराह: राजनाथ सिंह

सारिका त्रिपाठी

लखनऊ,  गृहमंत्री और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह शुक्रवार को राजधानी के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। कैंट विधानसभा क्षेत्र की ओर से बाल संग्रहालय मैदान में आयोजित होली मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। साथ ही सेना के पराक्रम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के ऊपर किसी तरह के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा। उसी तरह वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर भी कोई अंगुली नहीं उठा सकता। गरीबों को पैदा करने वाली कांग्रेस से मैं मंच से यह स्पष्टीकरण मांगता हूं कि वह 72 हजार रुपये गरीबों को कैसे देगी? कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऐसी बचकानी बातें कहकर देश को गुमराह कर रहे हैं। गृहमंत्री ने कहा कि चीन, रूस और अमेरिका के बाद भारत ऐसा देश हो गया है जिसके पास सेटेलाइट मिसाइल हो गई है। कांग्रेस के प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह को ऐसा करने से डर लगता था। इससे पहले गृहमंत्री ने सभी को भारतीय नव वर्ष की बधाई दी और महिला कल्याण मंत्री डॉ.रीता बहु्रगुणा जोशी को जीत की बधाई दे डाली।

उन्होंने कहा कि मैने पहले ही कहा था कि रीता जी मेरा साथ छोड़कर चली जाएंगी, लेकिन मेरी शुभकामनाएं हैं कि वह इलाहाबाद से जीत दर्ज अवश्य करेंगी। मैं लखनऊ के सांसद होने के नाते जितना कर सका हूं उतना करने का प्रयास किया है। जब से हमारी सरकार बनी है महंगाई कम हुई है। दाल के दाम हमने नहीं बढऩे दिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.30 करोड़ आवास गरीबों को मिले हैं। ऑनलाइन से स्कॉलरशिप और अन्य सरकारी योजनाओं से सीधे लाभार्थियों के खाते में पैसा जा रहा है। इसकी वजह से पिछले पांच वर्षों में 1.10 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार रोकने का काम हुआ है।

वहीं, इससे पहले प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि अटल जी ने खुद को राजनाथ सिंह में देखने की बात कही थी। विश्व स्तरीय लखनऊ बनाने में इनकी अहम भूमिका रही और राजनाथ जी उसे आगे बढ़ा रहे हैं। पूर्व पार्षद हरसरन लाल गुप्ता के संचालन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि गृहमंत्री ने पांच वर्षों में 35000 करोड़ का विकास कार्य राजधानी में कराया है। समारोह में नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा के अलावा पार्षद और भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।