गजेंद्र सिंह ने कहा- वैभव पिता के बूते मैदान में, सीएम ने कहा- मैंने न टिकट दिलाया, न आगे लाया

युधिष्ठिर भूदंड 

जोधपुर. लोकसभा चुनाव में जोधपुर सबसे हॉट सीट बनी हुई है। यहां से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह आमने-सामने हैं। शुक्रवार को 42.2 डिग्री तापमान में तप रहे इस शहर में सियासी गर्मी अचानक बढ़ गई। भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह ने वैभव पर हमला बोला। कहा- वैभव अपने मुख्यमंत्री पिता अशोक गहलोत के दम पर चुनाव लड़ रहे हैं।

अमूमन गजेंद्र सिंह के हमलों का अब तक वैभव ही जवाब दे रहे थे। लेकिन शुक्रवार को उनकी जगह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जवाब दिया। पाली व जोधपुर के बाप इलाके में दौरा कर जोधपुर लौटे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- वैभव किसी का बेटा, पोता, भाई या भतीजा तो होगा ही। मेरी भूमिका न टिकट दिलाने में है, न वैभव को आगे लाने में है।

अभी तक केंद्रीय मंत्री को वैभव ही दे रहे थे जवाब, पहली बार सीएम ने संभाला मोर्चा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गजेंद्र सिंह के हमले का जवाब देते हुए कहा- वैभव के लिए जिन लोगों ने टिकट मांगा था, वे जानें या वैभव जानें। यहीं के लोग चुनाव लड़ेंगे और लड़ाएंगे। गजेंद्र सिंह ने वैभव को प्रवासी जोधपुर भी बताया था। गहलोत ने कहा कि शेखावत खुद प्रवासी होकर इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। सारी भूमि गोपाल की है।

आज भाजपा के चार प्रत्याशी करेंगे नामांकन

चैत्र नवरात्र के पहले दिन शनिवार को भाजपा के अजमेर से प्रत्याशी भागीरथ चौधरी, जोधपुर से गजेंद्र सिंंह शेखावत, बांसवाड़ा से कनकमल कटारा और चित्तौड़गढ़ से चंद्र प्रकाश जोशी नामांकन भरेंगे।

कांग्रेस : जयपुर व झालावाड़ में प्रत्याशी बदलने पर मंथन

कांग्रेस में जयपुर शहर व बारां झालावाड़ सीट पर प्रत्याशी बदलने को लेकर मंथन चल रहा है। हालांकि, फैसला नहीं हो सका। जयपुर शहर से ज्योति खंडेलवाल को टिकट देने के बाद से पार्टी में भीतरघात की आशंका है। झालावाड़ में वसुंधरा के बेटे दुष्यंत के सामने प्रमोद शर्मा को कमजोर प्रत्याशी माना जा रहा है। नेताओं में एकराय के लिए दो दिन बैठक चली। सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे तक को हस्तक्षेप करना पड़ा।

भाजपा : दो किरोड़ियों को लेकर आज फैसला संभव

प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से 5 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है। इस बीच, भाजपा गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैसला और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर शनिवार को दिल्ली जाकर केंद्रीय नेताओं से बातचीत करेंगे। बैसला के नाम पर फैसला होने के साथ ही शनिवार को भाजपा अपने आखिरी पांच प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर सकती है।

भाटी की भाजपा से सदस्यता खत्म

भाजपा ने पूर्व विधायक देवी सिंह भाटी को पार्टी से निकाल दिया। भाटी ने अर्जुन मेघवाल को बीकानेर से प्रत्याशी बनाने के विरोध में 15 मार्च को इस्तीफा दिया था। प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने सदस्यता समाप्त करने के आदेश दिए।