कांग्रेस में शामिल हुए bjp के ‘शत्रु’, बोले- नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला

नई दिल्ली:  भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम शत्रुघ्न सिन्हा का पार्टी में स्वागत करते हैं।  पिछले कई दिनों से उनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सस्पेंस बरकरार था। कांग्रेस में शामिल होने के बाद अभिनेता ने कहा कि भारी मन से भाजपा छोड़ रहा हूं, ऐसा क्यों किया ये सबको पता है।

नोटबंदी को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला
शत्रुघ्न सिन्हा ने नोटबंदी को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला कहा कराते हुए कहा कि ‘जिस व्यक्ति ने रातों रात नोटबंदी लागू कि उसने किसी की फिक्र नहीं की। दुनिया को दिखाने के लिए अपनी मां को भी लाईन में लगवा दिया। नोटबंदी एक ढकोसला थी। शत्रुघ्न ने कहा, ”आज स्थापना दिवस पर मुझे बीजेपी छोड़ने का बहुत दुख है, लेकिन अब सुकून भी है कि मुझे पार्टी से निकालने की धमकियां नहीं मिलेंगी।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने बयां किया दिल का दर्द

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मौके पर अपने दिल में दबे दर्द को भी बयां करते हुए पूछा कि आखिर बीजेपी सरकार में उन्हें मंत्री क्यों नहीं बनाया गया। उन्होंने कहा कि क्या उनके अंदर काबिलियत नहीं या फिर उनके अंदर क्या कमी थी। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बीजेपी में इस वक्त तानाशाही सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि ये वन मैन शो और टू मैन आर्मी की सरकार है।  केंद्र के मंत्रियों को अपना सचिव रखने की इजाजत रखने की नहीं थी। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लोकतंत्र को तानाशाही में तब्दील होते हुए देखा। मार्गदर्शकों को दरकिनार करते हुए उन्हें साइड कर दिया गया। न केवल आडवाणीजी बल्कि यशवंत सिंह, मुरली मनोहर जोशी, अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा जैसे लोगों को साइड कर दिया गया।

कांग्रेस में शामिल होने से पहले किए लगातार छह ट्वीट
कांग्रेस में शामिल होने से पहले सिन्हा ने शनिवार को लगातार छह ट्वीट किए और कहा कि भारी मन और दुख से वह अपनी पुरानी पार्टी को अलविदा कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके मन में अपने लोगों के प्रति कोई द्वेष नहीं है, क्योंकि वे उनके परिवार की तरह थे।