युवती का बर्थ डे पार्टी मनाने गए युवकों का आधी रात उत्पात, पटाखे फोड़ने से मना किया तो चाकू से किया हमला

नीलू सोनी 

रायपुर.लालपुर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी हिमालया हाइट्स में आधा दर्जन युवकों ने शुक्रवार-शनिवार दरम्यानी रात 1.30 बजे जमकर उत्पात मचाया। अपने फीमेल दोस्त के बर्थ-डे पर कॉलोनी में जमकर आतिशबाजी की। कॉॅलोनी वालों ने जब मना किया तो युवकों ने गाली-गलौज की और चाकू से हमला कर दिया। हमले में एक कारोबारी घायल हो गया। कॉलोनी वालों ने आरोपी को पकड़ लिया और कारोबारी को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया।राजेंद्र नगर पुलिस के मुताबिक हिमालया हाइट्स में विवेक चंद्राकर अपने परिवार के साथ रहते हैं। कॉलोनी के एक फ्लैट में 24 साल की एक युवती किराए पर रहती है। उसका शनिवार को बर्थ डे था। आधी रात को गौरव हेप्पट (25) बूढ़ापारा, कृष्णा बावनकर (21) कुशालपुर, आमीर हुसैन (23) बैजनाथपारा समेत तीन और युवक व दो युवती पहुंचे थे। वहां रात में उन्होंने युवती का केक काटा। उसके बाद आतिशबाजी शुरू कर दी। पटाखे फोड़ने लगे। पटाखे की आवाज से कॉलोनी वाले जाग गए। कुछ लोगों ने युवकों को मना भी किया, उसके बाद भी युवक पटाखे फोड़ते रहे।

तबियत का हवाला देकर पटाखे फोड़ने से मना किया 
पटाखे की आवाज सुनकर कारोबारी विवेक घर से बाहर आए और युवकों से पटाखा फोड़ने से मना किया। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं है। आरोपी गौरव गाली गलौज करने लगा। उसने मारपीट शुरू कर दी। कॉलोनी वालों ने इसका विरोध भी किया। गाैरव ने जेब से चाकू निकाला और विवेक पर हमला कर दिया। उसने पेट में लगातार दो वार किया।

कॉलोनी वालों ने दौड़ाकर पकड़ा 
हमला करने के बाद आरोपी इधर-उधर भागने लगे। युवक वहां से भाग निकले। कॉलोनी के लड़कों ने उनका पीछा किया। एक युवक को पकड़ लिया गया। हालांकि वह मारपीट में शामिल नहीं था। घटना की सूचना मिलने पर राजेंद्र नगर पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पकड़े गए युवक से सख्ती से पूछताछ की। उसने बाकी के आरोपियों का नाम बता दिया। पुलिस ने तीनों युवकों को घर से गिरफ्तार कर लिया है। घटना में शामिल 14 साल का नाबालिग फरार है।

युवतियों को समझाइश देकर छोड़ा
पुलिस ने आरोपियों के साथ मौजूद तीनों लड़कियों को समझाइश देकर छोड़ दिया है। उन्हें चेतावनी दी गई कि दोबारा इस तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सोसायटी वालों ने भी वहां रहने वाली युवती को फटकार लगाई है। उसके कॉलोनी की व्यवस्था का पालन करने का निर्देश दिया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों का पुराना रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन कुछ बदमाश लड़कों के साथ उठना बैठना है।

कॉलोनी में पहले भी हो चुका है विवाद
कॉलोनी में इससे पहले भी विवाद हो चुका है। वहां कुछ लड़कियां किराए पर रहती थीं। उनसे मिलने कुछ बदमाश लड़के आते थे, जो वहां संदिग्ध गतिविधियां चलाने लगे थे। उस समय भी कॉलोनी वालों ने उनका विरोध किया था। तब भी विवाद की स्थिति पैदा हुई थी। पुलिस अफसरों के अनुसार वहां किराए पर रहने वालों का सत्यापन किया जाएगा। सोसायटी वालों को निर्देश दिया गया है। ऐसे लोगों की थाने में सूचना दें।