BJP की नई लिस्ट में कई सांसदों का टिकट कटा, उमा समेत कई दिग्गज भी हुए ‘आउट’

नई दिल्ली: भाजपा ने आज अपनी 18वीं लिस्ट जारी कर दी जिसमें ग्वालियर से विवेक शेजवलकर को टिकट दिया गया है। वहीं छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ के खिलाफ नाथन शाह को टिकट दिया गया है। छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कमलनाथ के खिलाफ विवेक साहू को उतारा गया है। उत्तर प्रदेश की झांसी सीट से अनुराग शर्मा उम्मीदवार होंगे। मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

उत्तर प्रदेश की बांदा सीट से मौजूदा सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा की जगह पार्टी ने आर.के. पटेल को मैदान में उतारा है। इस लिस्ट में भाजपा ने राजस्थान की 3 सीटों पर उम्मीदवार तय किए। राजसमंद से जयपुर राजघराने से जुड़ी दीया कुमारी को टिकट मिला। अभी यहां से भाजपा के हरिओम सिंह राठौर सांसद हैं।

दीया पहले सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी हैं। राजस्थान की बाड़मेर सीट से सांसद कर्नल सोनाराम का टिकट कटा। हरियाणा की 10 में से 8 सीटों पर नामों का ऐलान हुआ। हिसार और रोहतक सीट पर उम्मीदवार तय नहीं हुए। इस लिस्ट में झारखंड की 3 सीटों पर नामों का ऐलान किया गया है और रांची तथा कोडरमा सीटों पर मौजूदा सांसदों के टिकट कटे हैं।